शट डाउन पर लगी रोक, गड़बड़ी सुधारने 24 घंटे तैनात रहेगा अमला ...

15 अप्रैल तक घर से काम करेंगे विभागाध्यक्ष

By: Nitin Dongre

Updated: 01 Apr 2020, 04:38 PM IST

राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ शासन के आदेश का परिपालन सुनिष्चित करते हुए विद्युत वितरण कंपनी ने विभागाध्यक्षों से 15 अप्रैल तक निवास से ही कार्य संपादित करने का निर्देश जारी किया है। अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़कर शेष कार्यालयों को 15 अप्रेल तक संचालित न करने निर्देश जारी किया गया है।

मिली जानकारी अनुसार प्रिवेन्टिव मेंटेंस के लिए शटडाउन पर रोक, विद्युत गृहों, एफओसी, लोड डिस्पेच सेंटर, हेल्प डेस्क (कंट्रोल रूम/कॉल सेंटर) में पर्याप्त संख्या में शिफ्ट में कर्मचारियों की तैनाती होगी। 'वर्क फ्राम होमÓ के दौरान सभी अधिकारी-कर्मचारियों को लगातार मोबाइल चालू रखने की हिदायत दी गई है।

मास्क व सेनिटाइजर का करें उपयोग

बिजली मेंटेंस दल को पर्याप्त मात्रा में मास्क और हैंड सेनिटाइजर अथवा लिक्विड हैंडवाश उपलब्ध कराए जाने सहित पॉवर कंपनी के सभी परिसर कार्यालयों, प्लांट में जनसाधारण की आवाजाही को नियंत्रित करने के भी निर्देश दिए गए हैं। कर्मचारियों को ड्यूटी पास जारी किया गया है।

कर्मचारियों की तैनाती

वाइरस के संक्रमण से निपटने में शामिल कार्यालय जैसे बिजली आपूर्ति से संबंधित कार्यालय, पॉवर जनरेशन प्लांट, सबस्टेशन, लोड डिस्पेच सेंटर, अस्पताल, सुरक्षा एवं फायर विभाग, जल प्रदाय, साफ-सफाई, स्वच्छता विभाग पूर्ण सुरक्षा विषयक उपायों को अपनाते हुए कार्यरत रहेंगे। ब्रेक डाउन तथा इमरजेंसी मेटेनेंस के लिए ही शटडाउन लिया जाएगा। इमरजेंसी कार्यों में जुटे कार्यालयों में रोस्टर बनाकर कार्मिक की तैनाती की जाएगी।

मुख्यमंत्री राहत कोष में तीन करोड़ देगी बिजली कंपनी, अधिकारी-कर्मचारियों के वेतन से होगी कटौती

नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं आपदाग्रस्त लोगों की सहायता के लिए स्टेट पावर कंपनीज के अधिकारी- कर्मचारियों द्वारा मुख्यमंत्री राहत कोष में एक दिन के मूल वेतन के बराबर की राशि का आर्थिक सहयोग प्रदान करने का निर्णय लिया गया है। उक्त जानकारी पावर कंपनी के अतिरिक्त महाप्रबंधक जनसंपर्क विजय मिश्रा ने दी। आगे उन्होंने बताया कि कंपनी के सभी अधिकारी-कर्मचारियों के माह अप्रैल 2020 के वेतन से एक दिन के मूल वेतन के बराबर की राशि की कटौती की जाएगी। यह राशि करीब तीन करोड़ होगी।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned