scriptराजनांदगांव में ज्वेलर के घर और दुकान पर रेवन्यू इंटेलिजेंस का छापा, 80 किलो सोना, 2200 किलो चांदी बरामद | Revenue Intelligence raid on jeweler's house and shop in Rajnandgaon | Patrika News

राजनांदगांव में ज्वेलर के घर और दुकान पर रेवन्यू इंटेलिजेंस का छापा, 80 किलो सोना, 2200 किलो चांदी बरामद

locationराजनंदगांवPublished: May 03, 2021 10:31:08 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

Revenue Intelligence raid : राजनांदगांव शहर के नंदई स्थित जसराज शांतिलाल बैद फर्म के मोहनी ज्वेलर्स में रायपुर की रेवन्यू इंटेलिजेंस टीम ने करीब 85 किलो सोना और 22 सौ किलो चांदी बरामद किया है।

राजनांदगांव में ज्वेलर के घर और दुकान पर रेवन्यू इंटेलिजेंस का छापा, 80 किलो सोना, 2200 किलो चांदी बरामद

राजनांदगांव में ज्वेलर के घर और दुकान पर रेवन्यू इंटेलिजेंस का छापा, 80 किलो सोना, 2200 किलो चांदी बरामद

राजनांदगांव. शहर के नंदई स्थित जसराज शांतिलाल बैद फर्म के मोहनी ज्वेलर्स में रायपुर की रेवन्यू इंटेलिजेंस (Revenue Intelligence Raipur) टीम ने करीब 85 किलो सोना (Gold) और 22 सौ किलो चांदी बरामद किया है। इस कार्रवाई में 30 लाख रुपए नगद भी मिलने की जानकारी सूत्र बता रहे हैं। लागतार दो दिनों से चल रही कार्रवाई से कई और बड़े खुलासे होने की बात भी सामने आ रही है। हालांकि अभी इस बारे में किसी प्रकार की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। सोना चांदी से जुड़ी तस्करी को लेकर बड़ी कार्यवाही की गई है जो लगातार दो दिनों से चल रही है। (Rajnandgaon Police)
किसी को भीतर जाने की अनुमति नहीं
मिली जानकारी के अनुसार रेवन्यू इंटेलिजेंस की टीम कल 1 मई को दोपहर 12 बजे के आसपास जसराज शांतिलाल बैद के नंदई स्थित मकान में छापामार कायर्वाही की। रविवार देर रात तक चल रही है। रेवन्यू इंटेलिजेंस के अफसर 3 इनोवा में सवार होकर मोहनी ज्वेलर्स के मालिक के नंदई स्थित निवास में पहुंचे और जांच पड़ताल शुरू कर दी। इस दौरान किसी को न भीतर जाने दिया जा रहा है और न ही किसी को बाहर जाने की अनुमति है।
सूत्र बता रहे है कि रेवन्यू इंटेलिजेंस के अधिकारियों के साथ रायपुर से उन 4 आरोपियों को भी लाया गया है जिनसे पूछताछ के आधार पर यह छापमार कार्रवाई की गई है। समाचार लिखे जाने तक जांच जारी है और इस संबंध में जांच दल में शामिल अधिकारी मीडिया से दूरियां बनाए हुए हैं।
2200 किलो चांदी, 85 किलो सोना सहित 30 लाख नगद
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उक्त ज्वेलरी व्यापारी के पास से लगभग 22 सौ किलो चांदी और 85 किलो सोना होना बताया गया है। इसके साथ ही साथ 30 लाख रूपए नगद भी मिलने की जानकारी आ रही है। लगातार दो दिनों से चल रही कार्रवाई से कई और बड़े खुलासे होने की बात भी सामने आ रही है। हालांकि कि अभी किसी प्रकार की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है कि कितना सामान जब्त किया गया है।
दुकान को किया सील
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मोहनी ज्वेलर्स की दुकान को सील कर दिया गया है। इसके साथ ही साथ उनके एक निवास को भी सील किया गया है। बताया जा रहा है कि रेवन्यू इंटेलिजेंस में लगभग एक दर्जन से अधिक अधिकारी जांच कर रहे है। साथ ही स्थानीय पुलिस की भी मदद ली गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो