scriptऐसी गलती आप मत करना, नाबालिग के हाथ में कार की स्टेयरिंग, रास्ते में कार पेड़ से टकराई, दो भाईयों की मौत | Road accident in Rajnandgaon, death of two minors | Patrika News

ऐसी गलती आप मत करना, नाबालिग के हाथ में कार की स्टेयरिंग, रास्ते में कार पेड़ से टकराई, दो भाईयों की मौत

locationराजनंदगांवPublished: Jun 03, 2021 03:10:27 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

Road Accident in Rajnandgaon: दोनों नाबालिग कार में पेट्रोल डलाने के लिए निकले थे, तभी गाड़ी के सामने अचानक जानवर आया, चालक नियंत्रण खो बैठा और तेज रफ्तार कार नीम पेड़ से जा टकराई।

ऐसी गलती आप मत करना, नाबालिग के हाथ में कार की स्टेयरिंग, रास्ते में कार पेड़ से टकराई, दो भाईयों की मौत

ऐसी गलती आप मत करना, नाबालिग के हाथ में कार की स्टेयरिंग, रास्ते में कार पेड़ से टकराई, दो भाईयों की मौत

राजनांदगांव/ठेलकाडीह. जिले के मरकामटोला मुख्य मार्ग पर बुधवार सुबह दर्दनाक कार हादसा हो गया। इस हादसे में ठेलकाडीह के दो चचेरे भाइयों की मौत हो गई। दोनों नाबालिग हैं। दोनों नाबालिग कार में पेट्रोल डलाने के लिए निकले थे, तभी गाड़ी के सामने अचानक जानवर आया, चालक नियंत्रण खो बैठा और तेज रफ्तार कार नीम पेड़ से जा टकराई। दोनों बच्चों की घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। घटना सुबह 8 बजे के आसपास की बताई गई है।
नाबालिग के हाथ में थी कार की स्टेयरिंग
खैरागढ़ पुलिस से मिली जानकारी अनुसार ठेलकाडीह से 16 वर्षीय राहुल पिता मधु देशलहरे अपने 17 वर्षीय चचेरे भाई मयंक पिता दिलीप लहरे को अपनी कार में बिठाकर फत्तेपुर समीप पट्रोल पंप जा रहे थे। तभी मरकामटोला मार्ग के आगे रास्ते में जानवर आया और राहुल कार पर नियंत्रण नहीं रख पाया। कार रांग साइड पर जाकर सीधे नीम पेड़ से टकराई। कार की रफ्तार तेज होने के कारण कार के परखच्चे उड़ गए और दोनों बच्चों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई।
घटना के बाद लोगों की काफी भीड़ मुख्य मार्ग में जमा हो गई। मौके पर पुलिस पहुंची, भीड़ को हटाया। दोनों बच्चों के शव को कार से निकालकर पीएम के लिए भेजा गया। पीएम के बाद शव परिजनों को सौंपा गया, जहां बेहद गमगीन माहौल में दोनों को अंतिम संस्कार किया गया। ठेलहाडीह में मातम का माहौल रहा और हादसे की दिनभर चर्चा होते रही।
परिवार सदमे में
देशलहरे व लहरे परिवार में इस हादसे से दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। परिजन सदमे में हैं। मयंक और राहुल का जब शव पीएम के बाद घर पहुंचा तो परिवार में कोहराम मच गया। सबका रो-रो कर बुराहाल हो गया। आसपास के लोगों ने परिवार के लोगों का ढांढस बंधाया। दोपहर बाद शव का अंतिम संस्कार किया गया।
4 माह में 4 हादसे, 7 की गई जान
क्षेत्र में पिछले चार महीने में चार बड़े हादसे हो चुके हैं, जिसमें सात लोगों की दर्दनाक मौत हो चुकी है। इन सभी हादसों में लोगों की स्पाट डेथ हुई है। मतलब साफ है इस हादसों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस मार्ग में चालक वाहनों की रफ्तार पर नियंत्रण नहीं रख पा रहे।
खतरे के दर्जनभर प्वॉइंट
राजनांदगांव से खैरागढ़ तक दर्जनभर डेंजर जोन हैं, जिससे रोजाना छिटपुट व बड़े हादसे हो रहे हैं। आपको बता दें कि तिलई चौक, पदुमतरा बघेल बाड़ी, खपरीखुर्द, चवेली मार्ग सहित ठेलकाडीह समीप पुराना दारूभ_ी, बाजार चौक, सहसपुर दल्ली चौक सहित अन्य जगहों पर इस मार्ग में अक्सर हादसे होते रहते हैं। इसके बाद हादसे रोकने पुलिस प्रशासन ब्रेकर या स्टापर की व्यवस्था नहीं कर रहा।
बढ़ रही रोड एक्सीडेंट की घटनाएं
करीब चार माह पूर्व सिरसाही गांव में एक दैत्याकार हाइवा ने बाइक सवारों को ऐसे रौंदा की मौके पर ही दो लोगों की मौत हो गई। बाइक पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। हाइवा की रफ्तार इतनी अधिक थी कि लापरवाह चालक कंट्रोल नहीं कर पाया और इस हादसे को अंजाम दे डाला।
पखवाड़ेभर पहले घुमका थाना क्षेत्र ठेलकाडीह पुराना दारूभ_ी के समीप एक बैंक कर्मी नौजवान युवक को लापरवाही व तेज रफ्तार वाहन चलाते हुए टिप्पर चालक ने अपनी चपेट में ले लिया। इस हादसे में बैंक कर्मी की मौके पर ही मौत हो गई। आनन-फानन में टिप्पर भागने के चक्कर में पेंड़ से टकरा गया।
दो दिन पूर्व खैरागढ़ थाना क्षेत्र के बढ़ईटोला-साल्हेभर्री के मध्य मोड़ के पास एक अज्ञात भारी वाहन ने बाइक सवार दो युवकों को कुचल दिया। इस हादसे में भी दोनों युवक मौके पर ही चल बसे। हादसा इतनी दर्दनाक थी कि युवकों के शरीर गंभीर चोटें आई थीं। मृतक घुमका थाना क्षेत्र के बुंदेलीकला गांव के रहने वाले थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो