संगीत विश्वविद्यालय को निर्माण कार्यों के लिए मिली 3 करोड़ रूपए की स्वीकृति

सरकार ने अनुपूरक बजट में किया शामिल

By: Nakul Sinha

Published: 03 Jan 2020, 11:19 AM IST

राजनांदगांव / खैरागढ़. नए साल में संगीत विवि को प्रदेश सरकार ने फिर से बड़ी सौगात दी है। सरकार ने अपने दूसरे अनुपूरक बजट में संगीत विवि खैरागढ़ में विभिन्न निर्माण कार्यो के लिए 3 करोड़ रूपए से अधिक की राशि की स्वीकृति प्रदान की है। संगीत विवि में इस स्वीकृति के बाद कई भवनों में अतिरिक्त सुविधाओं का संचालन किया जा सकेगा।

विवि को प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की
मिली जानकारी मुताबिक संगीत विवि के परिसर एक में स्थित कला संकाय भवन के ऊपर प्रथम तल भवन निर्माण के लिए सरकार ने कुल एक करोड़ 76 लाख रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की है। इसी तरह परिसर एक स्थित पुराने गेस्टहाऊस के ऊपर प्रथम तल निर्माण प्रक्रिया शुरू कराने 13 लाख रूपए, वीआईपी गेस्ट हाऊस भवन के ऊपर प्रथम तल निर्माण के लिए 63 लाख रूपए तथा चित्रकला संकाय भवन के ऊपर प्रथम तल निर्माण प्रक्रिया पूरी करने सरकार ने कुल 48 लाख 71 हजार रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति बजट में शामिल कर प्रदान की है।

पेंड्रीकला में मानस गान प्रतियोगिता 10 से
खैरागढ़. ग्राम पेंड्रीकला में 10 से १२ जनवरी से तीन दिवसीय राज्य स्तरीय सस्वर विराट मानस गान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। स्पर्धा में राज्य भर के कलाकार अपनी प्रस्तुति देते हैं। प्रतियोगिता में महिला एवं पुरुष वर्गों को अलग-अलग रखा गया है जिसमें पुरुष वर्ग के लिए प्रथम पुरस्कार 5001 रूपए नगद एवं महिला वर्ग के लिए प्रथम पुरस्कार 3001 रूपए नगद रखा गया है। वहीं 13 जनवरी को ग्राम में मड़ई मेला भी आयोजित है। इसी तिथि में ग्राम केराबोरी, पिपरिया, मालूद में भी मानस गान रखा गया है।

Nakul Sinha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned