नगर के चौक-चौराहों, मुक्कड़ों सहित नालियों को कर रहे सेनेटराइज

पालिका ने चलाया विशेष सफाई अभियान

By: Nakul Sinha

Updated: 27 Mar 2020, 03:29 PM IST

राजनांदगांव / डोंगरगढ़. पालिका अध्यक्ष सुदेश मेश्राम, उपाध्यक्ष उमा महेश वर्मा, पार्षद हरीश भंडारी, रिम्मी भाटिया, नईम खान, राधेलाल कनौजिया, मनोहर कंडरा, राकेश अग्रवाल, स्वच्छता निरीक्षक प्रमोद शुक्ला, अमर करसे सहित बड़ी संख्या में सफाई कर्मचारियों ने अपनी मुहिम जारी रखी है। 22 मार्च से प्रारंभ हुए विशेष सफाई अभियान का चौथा दिन था जिसमें नगर के सभी वार्डों प्रमुख चौक-चौराहों, अंडर ब्रिज, विभिन्न श्रमिक बस्तियों, गोल बाजार, जयस्तंभ चौक सहित अन्य स्थानों पर जागरूकता के साथ टीम के सदस्यों ने साफ-सफाई की तथा रोगनाशक पाउडर छिड़क कर सेनेटराइज किया। स्वच्छता का अभियान भी सक्रिय होकर चलाया गया। नगर के महावीर तालाब में प्रतिदिन कचरे की सफाई भी की जा रही है। पार्षदों के नेतृत्व में उनके वार्ड में स्वच्छता कर्मचारी विशेष अभियान चलाकर स्वच्छता का संदेश दे रहे हैं। यह सफाई अभियान सुबह से प्रारंभ होकर दोपहर तक चल रहा है और नगर के सभी हिस्सों तक ये सफाई कर्मी पहुंच रहे हैं। नगरपालिका की इस मुहिम को अच्छा जनसमर्थन भी मिल रहा है।

एसडीएम ने व्यवस्था बनाने फल व सब्जी दुकानों के स्थान तय किए
डोंगरगढ़. कोरोना वायरस के नियंत्रक नियंत्रण एवं रोकथाम के दृष्टिकोण से निर्धारित समयावधि में खोल रहे मार्केट में लोगों को भीड़भाड़ से बचाने के लिए स्थानीय अनुविभागीय अधिकारी अविनाश भोई ने सब्जी एवं फल की दुकान के लिए निर्धारित स्थान तय किए हैं। उन्होंने बताया कि सब्जी एवं फल की दुकानों में कम से कम 5 फीट की दूरी बनाकर दुकानें लगाने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए गोल बाजार शौचालय के सामने वाले भाग सब्जी मंडी बुधवारी बाजार व बालक शाला में अस्थाई दुकानें लगाने के निर्देश दिए हैं। आज जारी किए गए निर्देश के अनुसार गोल बाजार शौचालय के सामने 12 दुकाने सब्जी मंडी में, 16 दुकाने बुधवारी बाजार में, 20 दुकाने बालक शाला में, 65 दुकाने व फलों की 16 दुकानों को लगाने के निर्देश दिए हैं साथ ही फलों एवं सब्जियों के दाम भी निर्धारित किए गए हैं।

रंगोली बनाकर कर रहे लोगों को जागरूक
डोंगरगढ़. नोबल कोरोना वायरस से लोगों का जीवन बचाने की कवायद भारी स्तर पर हो रही है। लोग सोशल मीडिया के माध्यम से पूरे देश भर की खबरें एक दूसरे को प्रसारित कर जागरूक करने में लगे हैं। वही महिलाएं भी इस काम में पीछे नहीं हैं, कल कुछ महिलाओं ने अपने घरों के सामने रंगोली के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का काम किया। रंगोली बनाकर कोरोना वायरस से बचने तथा लक्ष्मण रेखा खींचने की फोटो भी उन्होंने सोशल मीडिया में वायरल की है।

Nakul Sinha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned