scriptस्कूल शिक्षक छात्राओं से करता था छेडख़ानी, थाने में मामला दर्ज | School teacher sticks to schoolgirl, lodges case in police station | Patrika News

स्कूल शिक्षक छात्राओं से करता था छेडख़ानी, थाने में मामला दर्ज

locationराजनंदगांवPublished: Jul 28, 2018 05:40:14 pm

Submitted by:

Govind Sahu

जिले के अंबागढ़ चौकी ब्लाक के मिडिल स्कूल का मामला, आरोपी के खिलाफ 354 ख और पाक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई

system

स्कूल शिक्षक छात्राओं से करता था छेडख़ानी, थाने में मामला दर्ज

राजनांदगांव / अंबागढ़ चौकी. ब्लाक के अरजकुंड गांव के मिडिल स्कूल से शिक्षा जगत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है, स्कूल के शिक्षक पर बच्चियों से अश्लील हरकत व छेडख़ानी करने का मामला सामने आया है। बच्चों व पालकों की शिकायत पर अंबागढ़ चौकी पुलिस ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कर 354 ख और पाक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर ली गई है। मामले का खुलासा होने पर पालकों ने शिक्षक की जमकर धुनाई भी की है।

मिली जानकारी अनुसार अरजकुंड स्कूल में पदस्थ नियमित शिक्षक श्यामसाय कडिय़ाम पिता चेतुराम (50) अपने ही स्कूल में पढ़ रहे मासूम बच्चियों के साथ अशील हरकत करता था। बच्चियों को कपड़े उतारने कहता था और उनके गुप्तांगों को छुआ करता था। वह इस गंदी हरकत को लगभग एक साल से करता आ रहा था।

ऐसे हुआ खुलासा
गुरुवार को सातवीं में पढऩे वाली एक बच्ची ने शिक्षक की गंदी हरकतों के बारे में अपनी मां को बताया, लेकिन मां बच्ची के बातों को बताने के बाद भी उसकी मां को यकीन नहीं हुआ। फिर गांव के सरपंच पति मनोज कोरेटिया को मामले की जानकारी दी गई। इसके बाद शाला शिक्षा समिति और परिजनों ने शिक्षक की अशील हरकतों के बारे में स्कूल जाकर शिक्षक से पूछताछ की।

अन्य बच्चियों ने भी बताया
पूछताछ में उसने अपनी गंदी हरकतों को कबूल किया और माफी मांगने लगा। इसके बाद अन्य बच्चियों ने भी एक के बाद एक अपने हुए वाक्यों का खुलासा किया। इसके बाद पालक व ग्रामीणों ने शिक्षक की जमकर धुनाई कर दी। इसके बाद आरोपी को चौकी थाना लाकर मामले में एफआईआर दर्ज कराया गया।
बच्चे व पालक पहुंचे थाना
शिक्षक की छेडख़ानी और अशील हरकतों की शिकायत जब एक बच्चे ने की, उसके बाद पीडि़त अन्य 8 बच्चे भी अपनी साथ हुए घटनाक्रम को बताया। पीडि़त में 6 कक्षा से लेकर 8 कक्षा के 11 वर्ष व 13 वर्ष के बच्ची शामिल हैं, जो अपने परिजनों के साथ मामला दर्ज कराने थाना पहुंचे थे।
पहले भी कर चुका है ऐसी हरकतें
पीडि़त बच्ची के परिजनों ने बताया कि एक साल पहले भी इस शिक्षक की बच्चियों के साथ गंदी हरकतों की शिकायत बच्चों ने की थी, जिसके बाद शिक्षक द्वारा पालकों व परिजनों और शाला विकास समिति के सामने माफी मांगा था और दोबारा इस तरह की हरकत नहीं करने की बात कही थी।
मामले में कांग्रेस के जिला अध्यक्ष नवाज खान का कहना है कि स्कूली बच्चियों से छेड़छाड़ वाली घटना बहुत ही शर्मसार करने वाली है। मामले में आरोपी शिक्षक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। ताकि दूसरे शिक्षक इस तरह की घटना को अंजाम न दे पाए।
वहीं एसआई डीपी नापित ने बताया कि पीडि़त बच्चियों से शिक्षक के द्वारा छेड़छाड़ की रिपोर्ट पालकों ने दर्ज कराई है, जिस पर कार्रवाई करते हुए आरोपी की गिरफ्तारी की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो