scriptएसडीएम ने खाद बीज के बेहतर उठाव और किसानों को दी जा रही सुविधाओं की ली जानकारी … | SDM informed about better offtake of compost seeds and facilities bein | Patrika News
राजनंदगांव

एसडीएम ने खाद बीज के बेहतर उठाव और किसानों को दी जा रही सुविधाओं की ली जानकारी …

किसानों को समय पर मिले खाद बीज, दिए निर्देश

राजनंदगांवJul 12, 2020 / 07:01 am

Nitin Dongre

SDM informed about better offtake of compost seeds and facilities being given to farmers ...

एसडीएम ने खाद बीज के बेहतर उठाव और किसानों को दी जा रही सुविधाओं की ली जानकारी …

खैरागढ़. खाद बीज के बेहतर उठाव और किसानों को समितियों से मिल रही सुविधाओं का निरीक्षण करने भूलाटोला समिति पहुंची एसडीएम निष्ठा पांडे तिवारी ने वहां समिति प्रबंधक से किसानों को खाद बीज वितरण की जानकारी ली। समिति में खाद की उपलब्धता और वितरण की जानकारी पर समिति द्वारा जानकारी दी गई कि अधिकांश किसानों को खाद बीज का वितरण किया जा चुका है।
किसानों की मांग के आधार पर खाद मंगाई जा रही है। फिलहाल अधिकांश किसान खाद का पूरी तरह उठाव कर चुके हैं। समिति में फिलहाल पोटाश पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। इस दौरान कृषि विभाग अधिकारी एके गुप्ता भी मौजूद रहे। बताया गया कि किसानों की मांग आने पर ब्लाक में पर्याप्त खाद का स्टाक रखा गया है। किसी भी समिति में किसी प्रकार से खाद बीज की कमी नहीं है। मांग पर उपलब्ध कराने समिति के साथ कृषि विभाग भी अलर्ट है और मांग आते ही समितियों में खाद पहुंचाई जा रही है। गुप्ता ने बताया कि इस साल किसानों के लिए खाद की कमी नही हो पाई।
राशन दुकान का किया निरीक्षण

एसडीएम निष्ठा पांडे तिवारी ने अमलीडीह में संचालित राशन दुकान का भी निरीक्षण कर वहां कार्डधारियों को वितरण किए जाने वाले राशन सहित खाद्यान की जानकारी ली। स्टाक पंजी का निरीक्षण किया। चांवल सहित अन्य खादयान की व्यवस्था और बचत देखी। एसडीएम ने राशन दुकान में व्यवस्था और स्टाक का सुचारू रूप से मिलान करने समय समय पर निरीक्षण के निर्देश भी दिए।

Home / Rajnandgaon / एसडीएम ने खाद बीज के बेहतर उठाव और किसानों को दी जा रही सुविधाओं की ली जानकारी …

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो