राजनांदगांव: काम के प्रति लापरवाही पड़ी भारी, उप वनमंडल अधिकारी और ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी को SDM ने थमाया नोटिस

काम के प्रति लापरवाही दो अधिकारियों को भारी पड़ गई। उप वनमंडल और ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी को एसडीएम ने नोटिस थमा दिया।

By: Dakshi Sahu

Updated: 25 Oct 2020, 04:49 PM IST

राजनांदगांव/खैरागढ़. काम के प्रति लापरवाही दो अधिकारियों को भारी पड़ गई। उप वनमंडल और ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी को एसडीएम ने नोटिस थमा दिया। एसडीएम निष्ठा पांडे तिवारी ने विकासखंड में जारी विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान ग्राम विचारपुर के गौठान में वन विभाग द्वारा अब तक पौधा और ई-गार्ड प्रदाय नहीं करने पर एसडीएम ने नाराजगी जाहिर करते हुए उप वनमंडल अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। वहीं विचारपुर के कोटरीछापर गांव में कृषि विभाग के आरईएओ द्वारा वर्मी निर्माण का समुचित प्रशिक्षण समूह की महिलाओं को नहीं देने और सतत निरीक्षण नहीं करने पर भी असंतोष व्यक्त करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

नाराजगी जाहिर की
ब्लाक के महरूमकला गौठान और फल्तेपुर गौठान में वर्मी टांका में गोबर व्यवस्थित रूप से समय में भराई नहीं करने, समूह की महिलाओं को प्रशिक्षण एवं निरीक्षण के अभाव को देखते हुए ग्रामीण कृषि विकास अधिकारी दिप्ती पाल को समझाइश देते हुए शो कॉज नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान महरूमकला ग्राम में विगत 2 माह से सामुदायिक भवन निर्माण कार्य बंद होने पर पंचायत के सरपंच और सचिव पर नाराजगी जाहिर करते समझाइश दी। 10 दिन में निर्माण कार्य पूर्ण करने कहा और संबंधित सब इंजीनियर को शो-कॉज नोटिस जारी करते हुए जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूर्ण कराने का निर्देश दिए।

एसडीएम ने निरीक्षण के दौरान चिचोला वनधन विकास केन्द्र निर्माण कार्य को देखा। वहीं आंगनबाड़ी को जल्द से जल्द पूर्ण कराने के लिए सरपंच और सचिव को निर्देश दिया। इस अवसर पर जनपद सीईओ रोशनी भगत सहित राजस्व, कृषि, वन विभाग कर्मचारी सहित पंचायत प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned