स्कूल कैंपस में भैंसों का झुंड देख कलक्टर ने कहा, ये भैंसों का स्कूल है क्या?

स्कूल कैंपस में भैंसों का झुंड देख कलक्टर ने कहा, ये भैंसों का स्कूल है क्या?

Nitin Dongre | Publish: Sep, 08 2018 10:38:52 AM (IST) Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

निगम को कहा काऊ कैचर लगाएं, स्कूल गेट बंद रखने एवं चौकीदार लगाने दिए निर्देश

राजनांदगांव. मोतीपुर वार्ड के निरीक्षण में पहुंचे कलेक्टर ने मोतीपुर प्राथमिक शाला स्कूल कैंपस में भैंसों को चरते हुए देखा। इतनी संख्या में भैंसों को कैंपस में चरते देखकर उन्होंने प्रधानपाठक पर कड़ी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि बच्चों का स्कूल है या भैंसों का?

कलक्टर ने स्कूल मैदान का हाल देखकर हेडमास्टर को कहा कि आपने स्कूल के खेल मैदान को गौठान की तरह बना दिया है। इस ओर आप ध्यान क्यों नहीं दे रहे? उन्होंने स्कूल गेट बंद रखने एवं गेट पर चौकीदार नियुक्त करने के निर्देश हेडमास्टर को दिए। उन्होंने निगम अधिकारियों को यहां काउ कैचर लगाने के निर्देश भी दिए। इस अवसर पर सभापति शिव वर्मा, स्वास्थ्य चेयरमैन बलवंत साव, नगर निगम कमिश्नर अश्विनी देवांगन एवं अन्य जनप्रतिनिधि तथा अधिकारी उपस्थित थे।

होगी मरम्मत

यहां के गांधी चौक में उन्होंने गांधीजी की प्रतिमा के नीचे के टाइल्स के मरम्मत के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गांधी की प्रतिमा के आसपास नियमित सफाई सुनिश्चित करें।

मिली सफाई

वार्ड के सार्वजनिक शौचालय में साफ-सफाई की व्यवस्था का निरीक्षण भी उन्होंने किया। साफ-सफाई की व्यवस्था संतोषजनक पाई गई। वार्ड के एक नागरिक ने बताया कि सार्वजनिक शौचालय का उपयोग करने वालों की संख्या काफी अधिक है। इसलिए यहां काफी समय लगता है।

गलियां होंगी चौड़ी

वार्ड निवासी थानेश्वर ने कलक्टर से कहा कि मोतीपुर की गलियां काफी संकरी है। इससे वाहन ले जाने में बड़ी परेशानी होती है। यदि गलियां चौड़ी होंगी तो लोगों के लिए सुविधा काफी बढ़ जाएगी। कलक्टर ने निगम प्रशासन को इस संबंध में कार्रवाई के निर्देश दिए।

मिलेगा लाभ

कलक्टर ने मोतीपुर के नाई एवं दर्जियों से भी बातचीत की। उन्होंने निगम कमिश्नर से कहा कि सभी तरह के व्यवसायियों के एसोसिएशन के अधिकारियों की बैठक बुला लें एवं इनके सदस्य हितग्राही जो श्रम विभाग की योजनाओं से अथवा अन्य शासकीय योजनाओं से वंचित हैं।

घर-घर जाकर पूछा, कूलर साफ कराया या नहीं

कलेक्टर ने डेंगू से निपटने की निगम की तैयारियों का निरीक्षण भी मोतीपुर में किया। वार्डवासियों ने बताया कि निगम के लोग आए थे और उन्होंने कूलर की सफाई देखी। वार्डवासियों ने बताया कि यहाँ दवा का छिड़़काव भी किया जा रहा है। कलक्टर ने वार्डवासियों से कहा कि किसी भी सूरत में पानी का जमाव नहीं होने दें। डेंगू के मच्छर साफ और जमे पानी में पनपते हैं।

Ad Block is Banned