scriptरात में कर रहे थे सागौन लकड़ी का परिवहन, दो वाहन जब्त | Seizing the teak wood in the night, seized two vehicles | Patrika News

रात में कर रहे थे सागौन लकड़ी का परिवहन, दो वाहन जब्त

locationराजनंदगांवPublished: May 14, 2018 12:59:16 pm

Submitted by:

Govind Sahu

सोमनी पुलिस की कार्रवाई, वन विभाग से परमिशन भी नहीं

system
राजनांदगांव. सोमनी में बीती रात को खेत से सागौन लकड़ी का परिवहन करते दो वाहनों को पुलिस ने जब्त किया है। लकड़ी स्कूल के पास खेत में रखा हुआ था, जिसे जेसीबी मशीन से लोडिंग कर टैक्टर में डाला कर कहीं ले जाने की तैयारी थी। पुलिस ने बताया कि सागौन लकड़ी का परिवहन करते पकड़े गए वाहन सोमनी के प्रियंका ट्रेडर्स के संचालक मुकेश चन्द्राकर की है। गौरतलब है कि मुकेश चन्द्रकार के खिलाफ फरहद में अवैध रुप से मुरुम चोरी का मामला भी चल रहा है।

सागौन लकड़ी की कटाई व परिवहन के लिए वन विभाग से परमिशन जरुरी है, लेकिन इसका परमिशन भी नहीं लिया गया है। इससे अवैध कटाई व तस्करी की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। फिलहाल पुलिस वाहन व सागौन लकड़ी को कब्जे में लेकर मामला दर्ज करने के बाद विवेचना में जुटी है।

पूछताछ करने पर कर रहे थे हुज्जदबाजी
सोमनी टीआई संजाय पुंढ़ीर ने बताया कि शनिवार रात को सोमनी निवासी कृष्णा तिवारी स्कूल मैदान की ओर घूम रहा था। इस दौरान तिवारी सागौन की लोडिंग कर रहे खेत में पहुंचे और वाहन में लोडिंग कर रहे कर्मचारियों से लकड़ी के संबंध में पूछताछ की। इस दौरान कर्मचारियों ने कृष्णा तिवारी से हुज्जदबाजी करते हुए धमकी देना शुरु कर दिया। तिवारी ने शंका के आधार पर सोमनी पुलिस को इसकी जानकारी दी। इस दौरान पुलिस के पहुंचने के पहले कर्मचारी वाहन छोड़कर मौके से फरार हो गए। लेकिन सागौन लकड़ी का बिना परमिशन कटाई कर परिवहन करना गैरकानूनी है। पुलिस इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है।
वन विभाग भी लेगा संज्ञान
इस संबंध में डीएफओ शाहिद खान ने बताया कि सागौन लकड़ी की कटाई व परिवहन के लिए तहसीलदार या कलक्टर से टीपी (परिवहन अनुज्ञा) लेना जरुरी है। ऐसा नहीं किया गया है तो यह गैरकानूनी है। उन्होंने इस मामले की वन विभाग से भी जांच करने की बात कही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो