पीएम आवास का चयनित मकान बारिश में ढह गया

पीएम आवास का चयनित मकान बारिश में ढह गया

Nakul Ram Sinha | Publish: Sep, 08 2018 04:46:15 PM (IST) Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

आरला पंचायत में चल रही सरपंच की मनमानी

राजनांदगांव / सुरगी. पीएम नरेन्द्र मोदी व छग सरकार डॉ.रमन सिंह के सपनों पर पानी फेर रही हैं ग्राम पंचायत आरला के सरपंच, सचिव व पंचगण। पीएम अटल आवास योजना द्वारा प्रत्येक कच्चे घर को पक्का करने का सपना देखा हैं और उसे क्रियांवित किया जा रहा हैं लेकिन ग्राम पंचायत आरला के सरपंच, सचिव की मनमानी से पात्र हितग्राहियों को पीएम योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा हैं। ग्राम आरला के निवासी रूपेन्द्र कुमार साहू पीएम अटल आवास योजना के सर्वेसूची एसएसईसी में नाम होने के बावजूद ग्राम के सरपंच महेश्वरी साहू, उपसरपंच खेमदास साहू, पंच खुमान सिंह, रोमनाथ, भोजबाई, दिलीप साहू सहित अन्य की मनमानी से ग्रामीणों में भारी आक्रोश व्याप्त हैं।

गरीबों को नजरअंदाज कर रही ग्राम पंचायत के प्रतिनिधि
जिस कच्चा मकान के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिलना था वह मकान बारिश में पूरी तरह से ढह गया। जबकि ग्राम पंचायत आरला के सरपंच पति आनंद साहू, सरपंच देवर खुमान साहू, सरपंच ससुर जग्गू राम साहू, सरपंच पिता गजानंद साहू को पात्र सूची में रखा गया व उनको पीएम आवास योजना का लाभ मिला। जबकि सरपंच के घर पहले से पक्का मकान, कार, मोटर सायकल व सर्वसुविधा संपन्न हैं। गरीब परिवार को पीएम अटल आवास योजना देने की मंशा से योजना की शुरूवात की गई थी लेकिन आरला पंचायत ने जमकर मनमानी की पूर्व में इसकी शिकायत कलक्टर, सांसद व महापौर को की गई थी लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई जिसके कारण से ग्रामीणों में भारी आक्रोश हैं।

विकास यात्रा का विरोध करेंगे ग्रामीण
लालबहादुरनगर. लालबहादुर नगर कलस्टर के 11 गांव के किसान गांव गांव में पहुंच रही विकास यात्रा का विरोध करेंगे। किसान पुत्रों ने इस आशय की सूचना देते हुए कहा कि सरकार द्वारा हमें फसल बीमा से वंचित कर दिया गया है तो कोई भी राजनीतिक पार्टी द्वारा किसी भी प्रकार से बाइक रैली या प्रचार प्रसार या ग्रामीणों से निवेदन करने पर उसे तत्काल मना कर देंगे क्योंकि इन 11 गांव के किसान चुनाव का बहिष्कार करने वाले हैं निर्णय लिया है। सभी 11 गांव में किसी भी नेता के आने पर उन्हें तवज्जो नहीं देना व उनके कार्यक्रम का बहिष्कार करना है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned