रेल बुकिंग काउंटर में छाया सन्नाटा, पहले दिन बिकी मात्र 3 टिकटें

टिकट रिफंड करने की बढ़ी अवधि

By: Nakul Sinha

Published: 24 May 2020, 05:38 AM IST

राजनांदगांव / डोंगरगढ़. माई की नगरी में रेलवे द्वारा प्रारंभ की गई अग्रिम बुकिंग की सुविधा का लाभ पहले दिन मात्र 3 लोगों ने उठाया। इसके अलावा 2 लोगों ने अपनी पूर्व में की गई बुकिंग की टिकट कैंसिल भी की है। रेलवे के वाणिज्य निरीक्षक प्रमोद यादव ने बताया कि आज पहले दिन रिजर्वेशन काउंटर से तीन टिकटें बुक हुई जिसमें 2890 रूपए के राजस्व की प्राप्ति हुई तथा 2 टिकटें वापस की गई जिसमें 2360 रुपए रिफंड किए गए।

राजनांदगांव में १२ टिकटें हुई आरक्षित
इसी प्रकार राजनांदगांव के बुकिंग काउंटर में भी कोई खास बिक्री नहीं हुई। यहां 12 टिकटें आरक्षित कराई गई जिसमें 4920 रूपए का राजस्व प्राप्त हुआ। यहां भी दो टिकट कैंसिल कराई गई जिसमें रिफंड के रूप में 3555 रुपए की वापसी की गई। इस प्रकार पहले दिन दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर मंडल के स्टेशनों में वीरानी छाई रही। 22 मई को खोले गए नागपुर मंडल के नौ काउंटर अब नियमित रूप से सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक खोले जाएंगे।

इन स्टेशनों पर मिलेगी अग्रिम टिकट
22 मई से खोले गए काउंटरों में प्रमुख रूप से इतवारी, भंडारा रोड, गोंदिया, नैनपुर, बालाघाट, राजनांदगांव, डोंगरगढ़, नागभीड़ व छिंदवाड़ा स्टेशनों पर आरक्षित टिकट काउंटर खोले गए हैं। रेलवे ने टिकटों के रिफंड की अवधि 6 माह कर दी हैै तथा सोशल डिस्टेंस के पारण करने की अपील की है।

Nakul Sinha Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned