मनेरी में शतायु महिला जानकी हुई हाईटेक, जताई तीर्थयात्रा जाने की इच्छा

मनेरी में शतायु महिला जानकी हुई हाईटेक, जताई तीर्थयात्रा जाने की इच्छा

Nakul Sinha | Publish: Sep, 09 2018 12:42:42 PM (IST) Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

मिला सरकारी मोबाइल

राजनांदगांव / डोंगरगांव. राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी स्काई योजना के तहत विधानसभा क्षेत्र के ग्राम मनेरी में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष दिनेश गांधी ने मोबाईल का वितरण किया। इस मौके पर गांधी ने करीब 100 साल की बुजुर्ग जानकीबाई को मोबाईल प्रदान किया। कमर के झुकने के बाद भी मोबाईल लेने पंचायत भवन पहुंची जानकी ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए तीर्थ यात्रा के लिए मैहर जाने की इच्छा जताई। गांधी ने जानकी को मुख्यमंत्री तीर्थयोजना की जानकारी देते हुए मनोकामना पूरी कराने की बात कही।

अफवाहों पर ध्यान न दे
मोबाईल वितरण कार्यक्रम में पहुंचे गांधी ने ग्रामीणों को स्काई योजना लाभ के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों द्वारा मोबाईल फटने सहित अन्य विषयों को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा हैै। गांधी ने कहा कि मोबाईल फटने के अनेक तकीनीकी कारण सामने आते हैं, तथा किसी भी कंपनी का मोबाईल बैटरी गरम होने सहित अन्य तकनीकी कारणों से फट सकता है, जिसके लिए कोई व्यक्ति विशेष जिम्मेदार नही होता है।

माथलडबरी में हुआ मोबाईल वितरण
संचार क्रांति योजना के तहत ग्राम माथलड़बरी में मोबाइल का वितरण किया गया। ग्राम की महिला भेलिया बाई को सर्वप्रथम मोबाइल प्रदान होने पर उनके पुत्र योगेश धनकर जो कि देश की सुरक्षा में बॉर्डर पर तैनात है मोबाइल के द्वारा उनसे बात कराया गया। इस अवसर पर दिनेश गांधी, लक्ष्मीनारायण गुप्ता, रामकुमार गुप्ता, जागृति यदु, चुन्नीलाल यदु, ओमेश यदु, सहित ग्रामवासी शामिल हुए।

बुजुर्ग ने की मोबाइल पर सांसद से बात
मुसराकला. ग्राम मुसराकला में राज्य शासन की महती योजना के अंतर्गत 249 हितग्राहियों को मोबाइल वितरण किया गया। इस अवसर पर भरत वर्मा, जयपाल सिन्हा, सरपंच कवंलराम निर्मलकर, ललिता यादव, केदान सिन्हा, पंच हेमसिंह ठाकुर उपस्थित रहे। भरत वर्मा ने ग्रामीणों से मोबाइल में सांसद अभिषेक सिंह से चर्चा कराई।

डूमरडीहकला में 210 हितग्राहियों को बांटे फोन
ठेलकाडीह. छत्तीसगढ़ शासन की संचार क्रांति योजना के तहत 6 सितंबर को ग्राम डूमरडीहकला में विधायक सरोजनी बंजारे ने हाथों हितग्राहियों को मोबाइल फोन बांटा गया। इस दौरान महिलाएं मोबाइल फोन पाकर काफी खुश नजर आई। मौके पर 210 हितग्राहियों को मोबाइल का वितरण किया गया। विधायक बंजारे ने कहा कि सरकार की इस योजना से संचार के क्षेत्र में लोगों के बीच क्रांतिकारी परिवर्तन आने की बात कही। इससे लोग सूचना की ताकत के साथ स्वयं को सक्षम और आत्म निर्भर बना पाएंगे। इस मौके पर उपसरपंच दिनेषश ठाकुर, सरपंच धनेश साहू, जीवन बंजारे, सचिव नोकलाल वर्मा, रति साहू सहित पंचगण व बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

Ad Block is Banned