शिवनाथ में बनेगा विसर्जन कुंड, एमआईसी ने लगाई मुहर

महापौर परिषद की बैठक में विकास कार्यो की स्वीकृति

By: Mukesh Sahu

Updated: 24 Jul 2018, 11:39 AM IST

राजनंादगांव. मोहारा स्थित शिवनाथ नदी में 50 लाख की लागत से विर्सजन कुंड का निर्माण किया जाएगा। इसके अलावा शहर में इंटर लाकिंग, नाली निर्माण सहित वार्डों में लूम मशीन का विक्रय किया जाएगा। इन सभी कार्यों की स्वीकृति महापौर परिषद की बैठक में मुहर लगाया गया


महापौर मधुसूदन यादव की अध्यक्षता में महापौर परिषद की बैठक निगम स्थित महापौर कक्ष में रखी गई थी। । बैठक में शहर विकास के संबंध में अनेक निर्णय लिये गये। महापौर मधुसूदन यादव ने बैठक के संबंध में बताया कि लगभग २ करोड रूपये के विकास कार्य कराने दर की स्वीकृति दी गई।


महापौर ने बताया कि शिवनाथ नदी के किराने लगभग ५० लाख रूपये की लागत से विर्सजन कुंड निर्माण,विभिन्न वार्डो में लूम मशीन क्रय किए जाने लगभग २७. लाख,वार्ड नं. १८ में इंटर लाकिंग व नाली निर्माण के लिए लगभग २७ लाख,वार्ड नं.५१ मेें सीमेंट काक्रिंटिंग रोड व नाली निर्माण के लिए २७ लाख,प्रेस क्लब विस्तार के लिए लगभग ३० लाख एवं वार्ड नं. २२ में आरसीसी ड्रेन के लिए लगभग ३४ लाख रूपए की स्वीकृति प्रदान की गई।


नया बस स्टैंड में विज्ञापन के लिए निविदा


महापौर यादव ने बताया कि इसके अलावा राष्ट्रीय परिवार सहायता व सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनांतर्गत पात्र हितग्राहियों को भुगतान की स्वीकृति व अनुशंसा सहित मुख्यमंत्री पेंशन योजना २०१८ के पात्र आवेदकों के अनुंशस सहित हाईटेक बस स्टैण्ड में विज्ञापन के लिए बोर्ड लगाने निविदा आमंत्रण की स्वीकृति,नया बस स्टैण्ड (हाई टेक) में नव निर्मित दुकानों का प्रीमियम व किराया निर्धारण की अनुशंसा के अलावा दुकानों की लीज अवधि में वृद्धि सहित नया बस स्टैण्ड व आई.एच.एस.डी.पी. में सफाई कार्य ठेके के माध्यम से कराये जाने की स्वीकृति प्रदान की गई।


पेंशन योजना का मिलेगा लाभ


महापौर यादव ने बताया कि मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह द्वारा गरीब परिवारों को लाभ देने अनेक योजनाएं प्रारंभ की गयी है। जिसका सीधा लाभ लागों को मिल रहा है। इसी कडी में केन्द्र की सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना की तरह मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह द्वारा मुख्यमंत्री पेंशन योजना २०१८ प्रारंभ किया जा रहा है,जिसमें सामाजिक,आर्थिक,जाति जनगणना २०११ के सर्वे सूची के आधार पर सूचीबंध वरिष्ठ नागरिकों एवं विधवा,परित्याक्ता महिलाएं जो घास का छत या छप्पर के घर में रहने वाले व बिना कमरे वाले घर में निवासरत या बेघर परिवार को इसका लाभ दिया जायेगा। योजना का लाभ देने नगर निगम द्वारा भी प्रक्रिया कर आवेदन आमंत्रित किया गया,पात्र आवेदनों की अनुशंसा की गयी,ताकि मुख्यमंत्री की मंशानुरूप हितग्राहियों को इसका लाभ मिल सके।

Mukesh Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned