scriptSI and ASI line attached in Manpur Excise Barrier assault case | पुलिस की गुंडागर्दी के खिलाफ मानपुर बंद करके सड़क पर बैठे ग्रामीण, विरोध देख SP ने SI और ASI को किया लाइन अटैच | Patrika News

पुलिस की गुंडागर्दी के खिलाफ मानपुर बंद करके सड़क पर बैठे ग्रामीण, विरोध देख SP ने SI और ASI को किया लाइन अटैच

राजनांदगांव जिले के मानपुर में संचालित आबकारी बेरियर के दो कर्मचारियों से मारपीट मामले में मानपुर बंद रहा।

राजनंदगांव

Published: November 17, 2021 01:16:43 pm

राजनांदगांव/मानपुर. राजनांदगांव जिले के मानपुर में संचालित आबकारी बेरियर के दो कर्मचारियों से मारपीट मामले में मंगलवार को मानपुर बंद रहा। पुलिस के दुव्र्यवहार से आक्रोशित परिजन और ग्रामीणों ने मुख्य चौक पर प्रदर्शन करते हुए चक्काजाम किया। पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। इधर इस पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव ने मानपुर में पदस्थ उप निरीक्षक अजीत राजपूत और सहायक उप निरीक्षक गुनेश निषाद को लाइन अटैच कर दिया है। इन पर युवकों को रातभर थाने में हाथ ऊपर कर खड़े रखने और परिजनों से दुव्र्यवहार करने का आरोप है। प्रदर्शनकारियों ने मारपीट करने वाले पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई के लिए दो दिनों का अल्टीमेटम दिया है। दो दिनों में कार्रवाई नहीं होने पर फिर चक्काजाम करने की चेतावनी दी गई है। एसपी ने इस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कराए जाने का आश्वासन दिया है।
पुलिस की गुंडागर्दी के खिलाफ मानपुर बंद करके सड़क पर बैठे ग्रामीण, विरोध देख SP ने SI और ASI को किया लाइन अटैच
पुलिस की गुंडागर्दी के खिलाफ मानपुर बंद करके सड़क पर बैठे ग्रामीण, विरोध देख SP ने SI और ASI को किया लाइन अटैच
थाने में किया अभद्र व्यवहार
रविवार-सोमवार की दरमियानी रात खडग़ांव व मनदवाड़ा थाना प्रभारी सिविल डे्रस में अपनी कार से मानपुर के आबकारी जांच चौकी की ओर से गुजर रहे थे। इस दौरान बेरियर का नाका उनकी कार के मिरर से टकरा गया। इससे गुस्साए पुलिस अधिकारियों ने वहां तैनात दो चौकीदार मुकेश ठाकुर, चौहन सिंह कलामे को बेरियर को ठीक से नहीं खोलने की बात कहते हुए जमकर मारपीट कर दी। इसके बाद दोनों कर्मचारियों को मानपुर थाने ले जाकर हाथ ऊपर कर खड़े रहने की सजा दे दी।
इसकी जानकारी जब ग्रामीणों को लगी, तो गांव में अपात बैठक बुलाकर मंगलवार को मानपुर के मुख्य चौक पर पुलिस के प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन कर चक्काजाम करने का निर्णय लिया गया। मंगलवार को संबंधित पुलिस अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन और चक्काजाम किया गया। बैकफुट पर आई पुलिस ने थाने में पदस्थ निरीक्षक व उप निरीक्षक को लाइन अटैच कर दी है, लेकिन मारपीट करने वाले अधिकारियों पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।
पुलिस की गुंडागर्दी से दहशत में लोग
विगत कई दिनों से मानपुर और आसपास क्षेत्र में पुलिस अधिकारियों द्वारा ग्रामीणों से अभद्र व्यवहार, मारपीट और प्रताडऩा की शिकायतें मिल रही हैं। 5 दिन पहले मानपुर के ग्राम चिकित्सक के पुत्र जो एक दल का नेता भी है, उसे मानपुर थाने में पदस्थ एएसआई द्वारा मामला निपट जाने के बाद समझाइश के नाम पर पट्टे से बेतहाशा पीटा गया था। जिस पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। जक्के थाना प्रभारी द्वारा छेड़छाड़ की शिकायत की खबर अभी ठंडी नहीं हुई थी और खडग़ाव व मदनवाड़ा थाना प्रभारियों द्वारा मारपीट की खबरें आ गई। इस तरह वनांचल में पुलिस की गुंडागर्दी से ग्रामीण दहशत में हैं।
परिजनों को भी धमकाया
इस पूरे मामले में पीडि़त युवकों के परिजनों ने जब थाने पहुंचकर आपत्ति दर्ज कराई, तो थाने में उपस्थित एक एसआई ने उन्हें डरा धमकाकर समझौता लिखवा लिया, जिसकी जानकारी मिलते ही ग्रामीणों ने मानपुर थाने में इसकी लिखित शिकायत की और पीडि़त युवकों का मुलाहिजा करवाया गया। पीडि़त अभी भी अस्पताल में है।
बंद को मिला व्यापक समर्थन
प्रदर्शनकारियों ने पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाया है कि बेवजह मारपीट और आम लोगों पर
पुलिस ज्यादती कर रही है। प्रदर्शन को चेम्बर, व्यापारी संघ, ग्रामीण और जनप्रतिनिधिओं का समर्थन मिला। इस पूरे मामले में वनांचल से लेकर जिला मुख्यालय में पुलिस की जमकर किरकिरी हो रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

India-Central Asia Summit: सुरक्षा और स्थिरता के लिए सहयोग जरूरी, भारत-मध्य एशिया समिट में बोले पीएम मोदीAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमानयूपी चुनाव से रीवा का बम टाइमर कनेक्शननागालैंड में AFSPA कानून को खत्म करने पर विचार कर रही केंद्र सरकारजिनके नाम से ही कांपते थे आतंकी, जानिए कौन थे शहीद बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रUP Election 2022: भाजपा सरकार ने नौजवानों को सिर्फ लाठीचार्ज और बेरोजगारी का अभिशाप दिया है: अखिलेश यादवतमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला, खत्म होगा नाईट कर्फ्यू और 1 फरवरी से खुलेंगे सभी स्कूल और कॉलेजपीएम नरेंद्र मोदी कल करेंगे नेशनल कैडेट कॉर्प्स की रैली को संभोधित, दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में होगा कार्यक्रम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.