script

नगर को मिली स्लीपर टिकट की सुविधा, यात्रा होगी आसान

locationराजनंदगांवPublished: Sep 02, 2018 12:10:06 pm

Submitted by:

Nakul Sinha

विकास मंच ने जताया आभार

system

नगर को मिली स्लीपर टिकट की सुविधा, यात्रा होगी आसान

राजनांदगांव / डोंगरगढ़. विकास मंच के अध्यक्ष सचिव केके वर्मा ने बताया कि अब यात्रियों को स्लीपर टिकट लेकर गोंदिया, नागपुर, बल्लारशाह, रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर व रायगढ़ की यात्रा सुलभ हो रही है।

डोंगरगढ़ में सुविधा प्रारंभ
बिलासपुर जोन से प्राप्त जानकारी के अनुसार नागपुर रेल मंडल के डोंगरगढ़ रेलवे स्टेशन में यात्री स्लीपर टिकट के द्वारा आरक्षित बोगी में यात्रा कर सकेंगे। यह सुविधा रेलवे द्वारा 1 सितंबर से प्रारंभ हो गई है जो 31 मार्च 2019 तक जारी रहेगी। इस आशय का आदेश स्थानीय रेलवे स्टेशन में आ चुके हैं तथा 1 सितंबर शनिवार से स्लीपर टिकट मिलना प्रारंभ हो गया है। यह सुविधा प्रारंभ करने के लिए विकास मंच ने मंडल रेल प्रबंधक तथा बिलासपुर जोन के महाप्रबंधक के प्रति आभार व्यक्त किया है।
इन ट्रेनों में डोंगरगढ़ के यात्री कर सकेंगे सफर
वर्मा के अनुसार डोंगरगढ़ से नागपुर के लिए रायगढ़ निजामुद्दीन गोंडवाना एक्सप्रेस, शालीमार लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस, हावड़ा मुंबई मेल, हावड़ा अहमदाबाद एक्सप्रेस, पुरी अहमदाबाद एक्सप्रेस, बिलासपुर तिरुनेलवेली एक्सप्रेस से यात्रा हो सकेगी। वहीं गोंदिया के लिए बरौनी एक्सप्रेस, बल्हारशाह के लिए कोरबा यशवंतपुर एक्सप्रेस, रायपुर के लिए अहमदाबाद पुरी एक्सप्रेस, दुर्ग के लिए लोकमान्य तिलक शालीमार एक्सप्रेस, बिलासपुर के लिए नागपुर बिलासपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस, अमृतसर बिलासपुर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस, मुंबई हावड़ा मेल तथा तिरुनेलवेली बिलासपुर एक्सप्रेस एवं रायगढ़ के लिए निजामुद्दीन रायगढ़ गोंडवाना एक्सप्रेस से यात्री स्लीपर कोच में यात्रा कर सकेंगे।
डोंगरगढ़ के यात्रियों को मिलेगी अब स्लीपर टिकट।
डोंगरगांव में मिली कार्यो की स्वीकृति
डोंगरगांव. नगर सहित विधानसभा क्षेत्र के लिए सांसद अभिषेक सिंह ने लगभग सवा करोड़ रूपये की स्वीकृति दिलाई है। सांसद के अनुशंसा व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह के मुहर से राज्यशासन ने विभिन्न प्राधिकरणों अंतर्गत 19 विकास कार्य स्वीकृत हुए है। डोंगरगांव विधानसभा व डोंगरगढ़ ब्लाक में अधोसंरचना, पेयजल, शिक्षा, चिकित्सा, शिक्षा, चिकित्सा, सड़क व भवन संबंधी लगभग एक करोड़ 20 लाख के विकास कार्य संपादित होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो