scriptब्लॉक में अब तक 334 लोगों की कोरोना जांच में सभी के निगेटिव आने से मिली राहत … | So far, relief of 334 people coming negative in corona investigation | Patrika News

ब्लॉक में अब तक 334 लोगों की कोरोना जांच में सभी के निगेटिव आने से मिली राहत …

locationराजनंदगांवPublished: May 31, 2020 06:31:11 am

Submitted by:

Nitin Dongre

अन्य प्रदेशों से आए लोगों के साथ जुटे अधिकारियों कर्मचारियों के लिए गए थे सैंपल

So far, relief of 334 people coming negative in corona investigation in the block ...

ब्लॉक में अब तक 334 लोगों की कोरोना जांच में सभी के निगेटिव आने से मिली राहत …

खैरागढ़. कोरोना संक्रमण रोकनें जुटे प्रशासन के लिए ग्रीन जोन खैरागढ़ में सबसे बड़ी राहत की खबर है। ब्लाक भर के संदिग्ध 334 लोगों के कोरोना संैंपल अब तक निगेटिव आए है। इसमें शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में क्वारेंटाइन किए गए लोगों के लिए गए रेंडम सैंपल के साथ-साथ लगातार अपनी ड्यूटी निभा रहे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी, 112 स्टॉफ, सिविल अस्पताल के वार्ड स्टाफ, चिह्नित कोटवार और मितानिन भी शामिल है। क्वारेंटाइन किए गए लगभग 3 सौ लोगों का सैंपल लिया जा चुका है इसमें सभी रिर्पोट निगेटिव है। बीएमओ डॉ. विवेक बिसेन ने भी खुद का सैंपल जांच के लिए भेजा था उनकी रिर्पोट भी निगेटिव आई है।
क्वारेंटाइन सेंटरों से लिया गया था सैंपल

शहर सहित पंचायतों में बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटरों में हैदराबाद, गुजरात, मुंबई सहित अन्य संक्रमण के लगातार बढ़तें मामलों वाले राज्यों से आए लोगों का सैंपल इसमें शामिल है। रेंडम सैंपल में सबसे प्रवासियों को ही रखा गया था। एहतिहात के तौर पर डायल 112 में ड्यूटी करनें वाले पुलिस जवान, चालक, सिविल अस्पताल में वार्ड में कार्यरत स्टाफ के साथ क्वारेंटाइन सेंटरों में तैनात किए गए अधिकारी कर्मचारी और मितानीन शामिल किए गए थे। क्वारेंटाइन किए गए लोगों में संक्रमित इलाकों से आए लोगों का सैंपल सबसे अधिक लिया गया था लेकिन सभी रिपोर्ट निगेटिव आई है। बागनदी इलाके में संक्रमित युवक के संपर्क में आए देवरी के एक युवक की आरटीपीसीआर रिपोर्ट अभी आनी बाकी है।
अब केवल लक्षण वालों की जांच

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देशों के बाद अब सप्ताह भर से रेंडम सैंपल लेना बंद कर केवल लक्षण वाले संदिग्धों का सैंपल ही लिया जा रहा है। नई गाइड लाइन के अनुसार केवल सर्दी, खांसी, बुखार वाले मरीजों के सैंपल ही अब लिए जाने है रेंडम सैंपल अब नहीं किए जा रहे हैं क्वारेंटाइन सेंटरों में पूरी तरह स्वस्थ्य लोगों को भी हिदायत और गाइड लाइन के अनुसार रखकर अवधि पूरा होने के बाद होम आइसोलेट किया जा रहा है। बीएमओ डॉ. विवेक बिसेन ने बताया कि लक्षण वाले संदिग्धों की संख्या भी अब काफी कम है। पिछले सप्ताह भर में तीन सैंपल ही लिए गए है जिसकी रिपोर्ट भी निगेटिव आई है।
अलर्ट है स्वास्थ्य विभाग

सिविल अस्पताल खैरागढ़ के बीएमओ डॉ. विवेक बिसेन ने कहा कि कोरोना संक्रमण रोकनें में जुटे स्वास्थ्य विभाग को सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद राहत जरूर है लेकिन जिले के बाकी इलाकों में कोई टे्रवल हिस्ट्री नही होने के बाद भी संक्रमित मरीज पाए जाने के बाद विभाग एलर्ट मोड पर है। पूरे ब्लाक में ऐसे मामलों की सतत निगरानी की जा रही है। एएनएम, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं मितानिनों सहित विभाग के अधिकारियों को सतत निरीक्षण करनें निर्देश जारी किए गए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो