नगर प्रशासन को ठेंगा दिखा आम लोगों की जान से खेल रहे कुछ दुकानदार ...

अनावश्यक आवाजाही दी गई समझाईश, आगे होगी कार्रवाई

डोंगरगांव. नगर में स्थानीय प्रशासन को ठेंगा दिखाकर कुछ दुकानदार अपनी दुकानदारी चमकाने में लगे हैं। जिला प्रशासन द्वारा एडवायजरी जारी कर अतिआवश्यक दुकानों की सूची जारी कर दी है लेकिन पान गुटका दुकान से लेकर अन्य दुकानें डोंगरगांव बाजार में तड़के से ही संचालित होती हैं और स्थानीय प्रशासन विशेष तौर से निकाय की भूमिका समझ से परे है जबकि पुलिस सजगता के साथ पेट्रोलिंग व पाईंट चेकिंग लगातार कर रही है परन्तु स्टॉफ व संसाधन की कमी के चलते ऐसे असामाजिक दुकानदारों के हौसले बढ़े हुए हैं। इन दुकानों में जहां नशे की सामग्री खुले आम मिल रही है, वहीं अनावश्यक लोगों का जमावड़ा लगा रहता है। इससे संक्रमण का अंदेशा हमेशा बना रहता है।

ज्ञात हो कि जिला प्रशासन ने तीन दिवस पूर्व ही क्षेत्र सहित संपूर्ण जिले में धारा 144 को पहले ही लागू कर दिया है, जिसमें एक ही स्थान पर चार से अधिक व्यक्तियों का जमावड़ा पूर्णत: प्रतिबंधित है। साथ ही कफ्र्यू के दौरान घर से अनावश्यक निकलने की मनाही प्रशासन ने की है। ऐसे में इन पानठेलों व दुकानों में सुबह से ही भीड़ जमा हो रही है।

पुलिस ने प्रारंभ की सख्ती-चेंकिंग प्रारंभ

राज्य व जिला प्रशासन के द्वारा जारी आदेश में निजी तथा सार्वजनिक वाहनों की आवाजाही पूर्णत: प्रतिबंधित किए जाने तथा मंगलवार को प्रकाशित खबर के बाद स्थानीय पुलिस भी अब कड़ी कार्रवाई का मूड बना ली है। बुधवार सुबह से ही स्थानीय पुलिस ने पाईंट लगाकर अनावश्यक आवाजाही करने वाहन चालकों व सवारों के नाम व नंबर नोट करने के बाद समझाईश देकर रवाना किया। वहीं बुधवार से सघन चेकिंग अभियान चलाकर पुलिस घुमक्कड़ों व अनावश्यक आवाजाही करने वाले वाहन चालकों पर कठोर कार्रवाई करने वाली है। इस संदर्भ में टीआई शिवेन्द्र सिंह राजपूत ने बताया कि कोराना वायरस के संक्रमण से बचाव व प्रशासन के द्वारा जारी आदेशानुसार जांच अभियान प्रारंभ किया गया है। ऐसे वाहन चालकों को आज चेतावनी देकर छोड़ा गया है। वहीं बुधवार से नियमानुसार कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned