scriptनगर में कीटनाशक स्प्रे के छिड़काव सहित साफ-सफाई पर दिया जा रहा विशेष ध्यान | Special attention is paid to cleanliness in the city including sprayi | Patrika News

नगर में कीटनाशक स्प्रे के छिड़काव सहित साफ-सफाई पर दिया जा रहा विशेष ध्यान

locationराजनंदगांवPublished: Apr 09, 2020 03:54:59 pm

Submitted by:

Nakul Sinha

कोरोना के संक्रमण से बचाने पालिका चला रही स्वच्छता अभियान

 Special attention is paid to cleanliness in the city including spraying of pesticide spray

कोरोना के संक्रमण से बचाने पालिका चला रही स्वच्छता अभियान

राजनांदगांव / डोंगरगढ़. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ राज्य का सरकारी महकमा छत्तीसगढ़ को कोरोना मुक्त करने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। कुछ इसी तरह का प्रयास धर्मनगरी डोंगरगढ में नगर पालिका की मुख्य नगर पालिका अधिकारी पूजा पिल्ले के नेतृत्व में स्वच्छता प्रभारी प्रमोद शुक्ला व अन्य कर्मचारी पूरी ईमानदारी से डोंगरगढ़ को कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। फिर चाहे वह सेनेटाइजर स्प्रे का छिड़काव हो या सड़कों, गलियों, कूड़ादानों की साफ- सफाई हो या फिर लॉकडाउन का पालन सभी तरीकों से नगर की जनता को कोरोना मुक्त रखने की कोशिश की जा रही है। यही कारण है कि जहां एक ओर अब तक पूरे देश में कोरोना का कोहराम मचा हुआ है, वहीं दूसरी ओर डोंगरगढ़ में एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं पाए गए हैं। हालांकि कुछ दिनों पूर्व एक दो संदिग्ध नागरिकों की पहचान हुई थी लेकिन उनकी भी रिपोर्ट निगेटिव आई। इसी तरह बड़े मस्जिद से रेल्वे स्टेशन रोड, जैन मंदिर रोड, मटन मार्केट, भगत सिंह रोड में झाडू लगाते हुए जैन मंदिर रोड सोल्हापारा का नाली की सफाई किया गया।
महिला कमांडो ने भी संभाली कमान
गोल बाजार, सब्जी मंडी, अस्थाई हाईस्कूल, सब्जी बाजार में सफाई करते हुए नगर पालिका डोंगरगढ़ महिला कमांडो द्वारा राधाकृष्ण मंदिर से शीतला मंदिर होते हुए महावीर तलाब और महावीर तालाब के पीछे की रोड साफ सफाई की गई। इसके बाद वार्ड क्रमांक 9 के गार्डन की साफ-सफाई, सोल्हापारा नाली की सफाई भी की गई। इसके अलावा वार्ड 14 में दवाई छिड़काव करते हुए, गोलबाजार सब्जी मंडी, अस्थाई हाईस्कूल सब्जी बाजार में साफ-सफाई की गई। इसी तरह नगर के विभिन्न वार्डो में नियमित रूप से स्प्रे का छिड़काव व साफ-सफाई की जा रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो