थाने का गेट तोड़ भीतर घुसे गुस्साए कांग्रेसी, पार्षद की माफी के बाद हुए शांत

थाने का गेट तोड़ भीतर घुसे गुस्साए कांग्रेसी, पार्षद की माफी के बाद हुए शांत

Nitin Dongre | Publish: Sep, 09 2018 03:46:51 PM (IST) Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

भाजपा पार्षद की भूपेश पर पोस्ट का मामला

अंबागढ़ चौकी. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की तस्वीर के साथ छेड़छाड़ कर दुष्प्रचार करने वाले अंबागढ़ चौकी के भाजपा पार्षद पर कार्रवाई की मांग को लेकर शनिवार को कांग्रेस ने चौकी थाने का घेराव किया। कांग्रेसियों ने थाने का गेट तोड़कर भीतर प्रवेश किया और थाने में जमकर हंगामा मचाया। कांग्रेसियों ने भाजपा पार्षद पवन गुप्ता के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

शनिवार को कांग्रेस जिला अध्यक्ष नवाज खान की अगुवाई में सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसियों ने अंबागढ़ चौकी थाने का घेराव किया। राजनादगांव, छुरिया व अंबागढ़ चौकी ब्लाक के सभी कांग्रेसी एकजुट होकर विश्राम भवन से रैली की शक्ल में निकले और भाजपा सरकार व पार्षद पवन गुप्ता के खिलाफ नारेबाजी करते हुए थाना पहुंचे।

छवि धूमिल करने का प्रयास

जिला अध्यक्ष नवाज खान ने आरोप लगाया कि अंबागढ़ चौकी नगर पंचायत के भाजपा पार्षद पवन गुप्ता ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल की फोटो वायरल की थी जिसमे भूपेश बघेल की तस्वीर में उनके बगल में रखे कांच की गिलास में ग्रीन टी को शराब बता कर उन्होंने पोस्ट किया गया था। ऐसा कर प्रदेश अध्यक्ष की छवि धूमिल करने का प्रयास किया गया था।

शिकायत पर कार्रवाई नहीं

खान ने कहा कि कांग्रेसियों ने छुरिया व अंबागढ़ चौकी थाने में पार्षद के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन पुलिस ने अभी तक शिकायत पर कोई कार्यवाही नहीं की है। उन्होंने कार्रवाई की मांग की है।

हुई जमकर बहसबाजी

गुस्साए कांग्रेसी थाने के लोहे के गेट को धक्का मारकर थाने में घुस गए। थाने में मौजूद एसडीओपी योगेश साहू से आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर एक घंटे तक बहसबाजी हुई। अंबागढ़ चौकी एसडीओपी ने इस दौरान कहा कि इस तरह के पोस्ट पर किसी प्रकार का प्रकरण कायम नहीं कर सकते क्योंकि अभी इस तरह की सोशल मीडिया में पोस्ट करने वाले के ऊपर किसी प्रकार का काननू में इस तरह का धारा जुड़ी नही है।

पार्षद ने माफी मांगी

एसडीओपी की समझाइश के बाद कांग्रेसी शांत हुुए। एसडीओपी के पार्षद को बुलवाकर माफी मांगने के प्रस्ताव को कांग्रेस ने स्वीकार किया और आखिरकार पार्षद गुप्ता से माफी मंगवाकर मामले को ठंडा कराया गया। माफीनामे के बाद बाद सभी कांग्रेसी थाने से वापस लौटे।

इनकी रही उपस्थिति

इस अवसर पर विधायक भोलाराम साहू, तेजकुंवर नेताम, नपाध्यक्ष अनिल मानिकपुरी, राजकुमारी सिन्हा, छन्नी साहू, तरुण सिन्हा, नरेश शुक्ला, इंदर शाह मंडावी, रमेश खंडेलवाल, रमेश त्रिपाठी, श्यामसुंदर लाटा, रामगोपाल शर्मा, नंदू कुंजाम, अशोक वर्मा, युवा नेता संदीप दुबे, मुकेश सिन्हा, मनीष बंसोड़, कलीम रजा, आसिफ खान, मनीष साहू, महेंद्र कुंभकार, गोलू खान, प्रमोद ठलाल, उर्मिला पटेल, रजिया बेगम, लीना देशमुख व अन्य कांग्रेसी कार्यकर्ता शामिल थे।

Ad Block is Banned