दुकानदारों को दिए सख्त निर्देश, यदि बिना मास्क पहने ग्राहकों को सामान दिया तो होगी कार्रवाई ...

पंचायत कर्मियों ने किया बाजार का निरिक्षण

By: Nitin Dongre

Published: 30 Jun 2020, 08:16 AM IST

डोंगरगढ़. मुसरा बाजार में बिना मास्क लगाए पहुंचे लोगों को ग्राम सचिव केदान सिन्हा, कोटवार रेखालाल कोचे व आपरेटर दलेश्वर साहू ने नियमों का पालन करने सख्त हिदायद दी। दुकानदारों को भी मास्क लगाने कहा गया।

ज्ञात हो कि बीते शनिवार को कोविड-19 कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए वालंटियर एवं पंचायत कर्मचारियों की बैठक आयोजित की गई थी, जिसमें बाहर घुमने वालों को मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है। बिना मास्क लगाए घुमते पाए जाने पर 100 रुपए का जुर्माना लगाने निर्देशित किया गया है। दुकानदारों के लिए भी यही निर्देश है। उनके द्वारा नियमों का उल्लंघन करने पर 5 सौ रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा।

प्लास्टिक बिक्री पर लगाया प्रतिबंध

वालंटियर एवं पंचायत कर्मचारियों ने सोमवार को ग्राम के चौक-चौराहे, बाजार चौक में भ्रमण कर लोगों को समझाइश दी है। साथ ही प्लास्टिक, पालीथिन, डिस्पोजल के उपयोग एवं बिक्री को प्रतिबंधित किया गया। वहीं मौसमी बीमारी से बचने आम जनता को गर्म पानी उबालकर पीने की सलाह दी गई।

पॉजिटिव प्रकरण के वर्तमान निवास स्थान से 1 किलोमीटर की परिधि में होगा कंटेनमेंट जोन

नगर के वार्ड 20 में एक पॉजिटिव मरीज पाए जाने के बाद यहां से एक किलोमीटर की परिधि को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। उक्त कंटेनमेंट जोन के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में सभी दुकाने एवं अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे, प्रभारी अधिकारी द्वारा कंटेनमेंट जोन में घर पहुंच सेवा के माध्यम से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति उचित दर पर की जाएगी तथा क्षेत्र में मेडिकल इमरजेंसी वाहन को छोड़कर किसी भी तरह के वाहन का प्रवेश वर्जित होगा। क्षेत्र में कोई भी अकारण घूमते पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए पुलिस पेट्रोलिंग करेगी। कंटेनमेंट जोन में कोई भी व्यक्ति तालाब में नहीं नहाएगा।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned