माहुद मचांदुर विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने सरपंच व पंचों को शिकायत पत्र सौंपा

माहुद मचांदुर विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने सरपंच व पंचों को शिकायत पत्र सौंपा

Nakul Sinha | Publish: Sep, 04 2018 11:31:35 AM (IST) Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

परेशानियों को बताया

राजनांदगांव / अंबागढ़ चौकी. ब्लाक के शासकीय उच्चातर माध्यमिक विद्यालय माहुद मचांदुर छात्रों ने स्कूल की बहुत सी समस्या को लेकर 1 सितंबर को ग्राम पंचायत माहुद मचांदुर के सरपंच तथा सभी जनप्रतिनिधियों का घेराव कर नारेबाजी कर शिकायत पत्र सौंपा गया।

बारिश पानी कक्षाओं के अंदर भर जाता है
स्कूल में बारिश के समय छात्रों को तकलीफों से गुजरना पड़ता है। छात्रों ने कहा कि बरसात के दिनों में स्कूल की स्थिति क्या होती है, यहां का नजारा देख कर लगाया जा सकता है। यहां पर पढऩे वाले बच्चे स्कूल के बाउण्ड्री में भरे पानी को पार करके कक्षाओं की ओर जाना पड़ता है। जिससे बच्चों को बहुत सी परेशानियों का सामना पड़ता है। छात्रों ने ग्राम पंचायत के प्रतिनिधियों तथा शाला प्राचार्य आरडी केसरिया के ऊपर भी आरोप लगाया और कहा कि हमारे स्कूल की व्यवस्था को जानबूझकर अनदेखी की जा रही है। छात्र संघ के अध्यक्ष थनेश्वर निषाद, उपाध्यक्ष प्रशांत दामले, अन्य पदाधिकारियों तथा छात्रों के नेतृत्व में सरपंच तथा वहां के जनप्रतिनिधियों को घेरकर नारेबाजी की और ज्ञापन सौंपा।

कई बार दे चुके हैं आवेदन
छात्रों ने बताया किहमने कई बार इस समस्या को लेकर आवेदन किए लेकिन हमे असफलता ही हाथ लगी और पंचायत के द्वारा जानबूझकर अनदेखे की गई, हमारी समस्या को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। छात्र संघ अध्यक्ष ने कहा कि कुछ कक्षाओं के भीतरी छत से पानी टपकता है जिससे वहां बैठने वाले छात्रों को दिक्कत होती है, किताबें भी भीग जाती है, हमें वहां मजबूरी में बैठना पड़ता है। लेकिन कोई भी देखने नही आता। सरपंच कांति बाई उईके, उपसरपंच तथा पंच धीरज खोब्रागढ़े तथा अन्य जनप्रतिनिधियों का कहना है कि स्कूल में पानी निकासी तथा मुरमीकरण का काम जल्दी ही करेंगे तथा आपकी समस्या का हल करेंगे। इस अवसर पर छात्र संघ अध्यक्ष थनेश्वर निषाद सहित बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

Ad Block is Banned