सरप्लस बिजली का वादा ठंडे बस्ते में, विभाग की खुली पोल, नहीं थम रहा बिजली गुल का सिलसिला

बिजली की आँख मिचौली से उपभोक्ता हो रहे परेशान

By: Nakul Sinha

Published: 29 May 2020, 05:24 AM IST

राजनांदगांव / गंडई पंडरिया. गंडई से जुड़े क्षेत्रों में बिजली की आँख-मिचौली से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। इस संबंध में लोगों ने कई बार विद्युत विभाग के कर्मचारियों से मौखिक शिकायत की लेकिन समस्या जस की तस बनी है। गत दो-चार दिनों से अचानक बिजली का चले जाना और मेन समय में जिसमें सुबह पानी सप्लाई के समय और दोपहर साथ ही रात्रि में अचानक बिजली गुल होना की काफी शिकायत मिल रही है। पिछले कुछ दिनों से इस फीडर से जुड़े इलाकों में बिजली की आवाजाही का सिलसिला थम ही नहीं रहा है। लोगों ने बताया कि दिन व रात में कई बार बिजली की कटौती की जा रही है। कुछ ऐसा ही हाल कई मोहल्ले का है। यहां पर भी अघोषित बिजली कटौती की जा रही है। बिजली की आवाजाही थम नहीं रही है। इन क्षेत्रों के लोगों ने बताया कि 2-3 दिनों से अघोषित बिजली कटौती की जा रही है। विभागीय अधिकारियों को विद्युत कटौती का रोस्टर जारी करना चाहिए ताकि लोगों को इसकी जानकारी हो सके।

अनावश्यक रूप से बिजली कटौती से क्षेत्र के ग्रामीण काफी परेशान
गंडई क्षेत्र में अनावश्यक रूप से बिजली कटौती से क्षेत्र के ग्रामीण काफी परेशान नजर आ रहे हैं। मालूम हो कि बिना आंधी तूफान के भी घंटों बिजली बंद होने की शिकायत मिल रही है। छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा सरप्लस बिजली सप्लाई का वादा झूठा साबित होते नजर आ रहा है या यूं कहे कि बिजली विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही के चलते सरकार को बदनाम होना पड़ रहा है। कोरोना संकट काल के समय लॉकडाउन के कारण लोगों को घर पर ही रहना पड़ रहा है। ऐसे में लोगों को बिजली की सख्त जरूरत है। बावजूद बार-बार बिजली कट होना समझ से परे है या तो ऐसा कि छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी में शिकायत करने के बाद भी लाइन को सुधारा नहीं जाता। विद्युत विभाग के कर्मचारी द्वारा लापरवाही ज्यादा देखने को मिलता है।

रोजाना कट-कट कर एक-दो घंटे बंद रहता है लाइट
नगर पंचायत गंडई के लगभग सभी वार्डों में रोजाना कट-कट कर एक-दो घंटे लाइट बंद रहता है। जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने मौखिक रूप से किया था। बिजली की लगातार सप्लाई होने से लोग जैसे तैसे टीवी के माध्यम से मनोरंजन का साधन ढूंढ लेते हैं लेकिन बिजली बंद होने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इधर गर्मी की वजह से वह लाइट बंद होने के कारण और भी परेशानी बढ़ रही है। लोगों को कूलर पंखे की सख्त जरूरत रहती है लेकिन बिजली बंद होने के कारण कूलर पंखा का चलना मुश्किल हो जाता है।

अब आगे नहीं होगी समस्या
प्रभारी एई गंडई, केएस मरकाम ने कहा कि विद्युत घर के पावर ट्रांसफार्मर खराब हो गया था जिसके जगह नया उपकरण लगाया गया है। तीन चार दिनो से परेशानी हुई थी अब आगे से समस्या नहीं होगी। गंडई विद्युत केंद्र के लिए नए जेई की नियुक्ति हो गई है।

Nakul Sinha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned