कोरोना के डर के बीच राजनांदगांव में स्वाइन फ्लू की दस्तक

चेन्नई से आई स्वाइन फ्लू से पीडि़त, रायपुर में भर्ती, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप, सक्रिय हुई टीम, राजनांदगांव में स्वाइन फ्लू का पहला मामला

राजनांदगांव. कोरोना के डर के बीच जिले में स्वाइन फ्लू ने पैर पसार दिया है। चेन्नई से लौटी महिला को स्वाइन फ्लू हुआ है, जिसे रायपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जांच में महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसका रायपुर में इलाज जारी है।


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राजनांदगांव की महिला चेन्नई पारिवारिक काम से गई हुई थी। वहां से लौटने के बाद उसे शारीरिक तकलीफ होने पर स्थानीय डॉक्टरों से जांच कराई गई और डॉक्टरों की सलाह पर उक्त महिला को राजनंदगांव मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया तथा उनका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया। इस बीच महिला की तबीयत बिगडऩे लगी तो उक्त महिला को रायपुर रेफर किया गया। रायपुर स्थित रामकृष्ण केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया और वहां जांच कराई गई, जांच उपरांत पता चला कि उक्त महिला को स्वाइन फ्लू है।


सतर्क हुई टीम


सूत्रों से मिल रही जानकारी अनुसार कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाने पर राजनांदगांव के ५० लोगों को ओम आइसोलेशन में रखा गया है और लगातार निगरानी की जा रही है। इस बीच स्वाइन फ्लू की मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम सतर्क हो गई है। मेडिकल टीम इन परिवारों के घर दबिश देते हुए उन्हें जरूरी दिशा-निर्देश दिया है।

Govind Sahu Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned