तहसीलदार ने किया गांवों का दौरा, देखी व्यवस्था

तहसीलदार ने किया गांवों का दौरा, देखी व्यवस्था

Nakul Sinha | Publish: Sep, 16 2018 05:20:28 PM (IST) Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

मोबाइल वितरण सहित साफ-सफाई का लिया जायजा

राजनांदगांव / गंडई पंडरिया. शुक्रवार को गंडई क्षेत्र के ग्राम पंचायत हनईबन एवम पेंडरवानी में शासन की संचार क्रांति योजना के तहत मोबाइल का वितरण हुआ। हनईबन पंचायत में 196 हितग्राहियों के विरुद्ध शतप्रतिशत एवं पेंडरवानी पंचायत में 279 के विरुद्ध 254 हितग्राहियों को वितरण किया गया। मोबाइल वितरण के दौरान तहसीलदार प्रफुल्ल गुप्ता, सरपंच गौकरण साहू सहित ग्रामीणजन उपस्थित थे। तहसीलदार गुप्ता ने हनईबन व पेंडरवानी के प्राथमिक मिडिल स्कूल और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का भी औचक निरीक्षण किया। शाला में सभी शिक्षकों की उपस्थिति पाई गई। तहसीलदार ने बच्चों से पढाई साफ -सफाई और मध्यान्ह भोजन के संबंध में भी आवश्यक जानकारी ली। साथ ही मौजूद ग्रामीणों से चर्चा की। सभी ने संतुष्टि जाहिर की।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण
शाला निरीक्षण के तुरंत बाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पेंडरवानी का निरीक्षण किया। प्राथमिक स्वाथ्य केंद्र की साफ-सफाई, साज-सज्जा एवं रखरखाव देखकर खुशी जाहिर करते हुए तहसीलदार गुप्ता ने वहां उपस्थित स्टाफ से विस्तृत जानकारी ली। हास्पिटल में मौके पर उपस्थित फार्मासिस्ट प्रमोद साहू ने बताया कि हॉस्पिटल में पदस्थ सहायक चिकित्सा अधिकारी डॉ. इरशाद खान एवं स्टाफ के द्वारा हर दिन मरीजों के बिस्तर में विभिन्न रंगों के चादर व तकिया बिछाया जाता है। मरीजो को बेहतर से बेहतर इलाज की सुविधा दी जाती है। तहसीलदार गुप्ता ने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के बाहर से ही सुंदर साजसज्जा को देखकर हॉस्पिटल गए। हॉस्पिटल के बाहर गार्डन और भीतर साफ -सफाई, साजसज्जा, इंजेशन कक्ष, प्रसव कक्ष, दवाई वितरण कक्ष सहित विभिन्न कमरे व्यवस्थित पाए गए।

हिन्दी दिवस धूमधाम से मनाया
नगर के शासकीय कन्या विद्यालय में शनिवार को हिन्दी दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में अतिथि कवर्धा से जसविंदर बग्गा, निशिकांत त्रिपाठी, राजेश सिंह ठाकुर, डॉ.पीएल यादव, संस्था के प्राचार्य भरोसा राम मेरावी, शाला प्रबंध समिति के अध्यक्ष श्यामपाल ताम्रकार, सदस्य भीगेश यादव उपस्थित रहे। मंच संचालन वरिष्ठ शिक्षक दिनेश सिंह बैस ने किया। अतिथि बग्गा ने कहा मेरा सौभाग्य है कि मुझे यहां आने का अवसर मिला। सैनिक सीमा पर अनेकों कष्ट सहता है, ताकि हम सुरक्षित रहें। उनका भाषण बच्चों से संवाद के रूप में था । कार्यक्रम में शिक्षकों सहित विद्यालय की छात्रा बड़ी संख्या में उपस्थित रही।

Ad Block is Banned