scriptलॉकडाउन में मध्यान्ह भोजन का राशन बांटकर लौट रहे शिक्षक की रोड एक्सीडेंट में मौत | Teacher returning after distributing ration died in road accident | Patrika News

लॉकडाउन में मध्यान्ह भोजन का राशन बांटकर लौट रहे शिक्षक की रोड एक्सीडेंट में मौत

locationराजनंदगांवPublished: Apr 05, 2020 12:14:06 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

शासकीय माध्यमिक शाला मिस्प्री में पदस्थ शिक्षक की सड़क दुर्घटना में दर्दनाक मौत हो गई। मिली जानकारी अनुसार शिक्षक दाऊलाल कोल्हे सरकारी स्कूल में बच्चों को मध्याह्न भोजन का राशन बांटकर लौट रहे थे। (Corona lockdown in chhattisgarh)

लॉकडाउन में मध्यान्ह भोजन का राशन बांटकर लौट रहे शिक्षक की रोड एक्सीडेंट में मौत

लॉकडाउन में मध्यान्ह भोजन का राशन बांटकर लौट रहे शिक्षक की रोड एक्सीडेंट में मौत

राजनांदगांव/ मोहला. ब्लॉक के शासकीय माध्यमिक शाला मिस्प्री में पदस्थ शिक्षक की सड़क दुर्घटना में दर्दनाक मौत हो गई। मिली जानकारी अनुसार शिक्षक दाऊलाल कोल्हे सरकारी स्कूल में बच्चों को मध्याह्न भोजन का राशन बांटकर लौट रहे थे, तभी ग्राम निराल के पास उनकी बाइक दुर्घटनाग्रस्त हो गई। शिक्षक को अंदरुनी चोट लगने के कारण मौके पर ही उनकी मौत हो गई। शिक्षक मूलत: छुरिया ब्लाक के जोशीलमती के निवासी थे। वे मोहला में रहकर अपनी सेवा दे रहे थे। शिक्षक की मौत से परिजनों, सहशिक्षकों, ग्रामवासियों व बच्चों में गहरा दु:ख व्याप्त है। (Road accident in Rajnandgaon)
परिजनों ने सरकार से मांगी मदद
लॉकडाउन के बीच आपात ड्यूटी कर रहे शिक्षक की सड़क दुर्घटना में मौत के बाद परिजनों ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है। परिजनों का कहना है कि सरकारी ड्यूटी करते हुए शिक्षक की जान गई इसलिए सरकार को मृतक के परिजनों को आर्थिक मदद देना चाहिए। लॉकडाउन में स्कूल बंद होने के कारण बच्चों को माध्यान्ह भोजन की जगह राशन वितरित किया जा रहा है।
राहत आपदा प्रबंधन ने 416 पैकेट भोजन किया वितरित
राजनांदगांव में लॉकडाउन के कारण शहर के विभिन्न स्थानों पर फंसे घुमंतू , बेघरो, हॉस्टल तथा कॉलेज में रहने वाले बच्चों को राहत आपदा प्रबंधन के तहत भोजन के पैकेट वितरण किया गया। शनिवार दोपहर को 416 भोजन पैकेट वितरित किए गए। दोपहर को कलेक्टोरेट के पीछे कैंटीन में भोजन और पैकेट तैयार किया गया।
कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य ने कैंटीन में जाकर निरीक्षण भी किया। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त चंद्रकांत कौशिक और एसडीएम मुकेश रावटे भी उपस्थित थे। अधिकारियों ने बताया कि रेवाडीह बस डिपो में 40, स्टेट हाई स्कूल में 5, रैन बसेरा नया बस स्टैंड में 75, स्टेशन पारा बालाजी मंदिर के पास 17, गल्र्स हॉस्टल चिखली में 11, शिव मंदिर के पास ढाबा में 37, पुराना ढाबा में 31, चिखली एग्री कल्चर कॉलेज में 150, रैन बसेरा रेलवे स्टेशन में 17 तथा कन्हारपुरी में 33 पैकेट भोजन जरूरत मंद व्यक्तियों को वितरित किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो