scriptतहसीलदार ने हटाया था अवैध कब्जा पुन: काबिज हुआ सटोरिया | Tehsildar had removed the illegal possession of the re-occupied staori | Patrika News

तहसीलदार ने हटाया था अवैध कब्जा पुन: काबिज हुआ सटोरिया

locationराजनंदगांवPublished: May 25, 2019 10:04:26 pm

Submitted by:

Nakul Sinha

ग्रामीणों ने सौंपा एसडीएम को ज्ञापन, कहा कड़ी कार्रवाई हो

patrika

ग्राम मुसराकला के ग्रामीण अवैध कब्जा हटाने एसडीएम से की मुलाकात।

राजनांदगांव / डोंगरगढ़. विकासखंड की बड़े ग्राम पंचायत मुसराकला में अवैध कब्जे को हटाने आज सैकडों की संख्या में ग्रामीण तहसील कार्यालय पहुुंचे और अनुुविभागीय अधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए सरपंच कंवल निर्मलकर सहित पंचायत प्रतिनिधि व देवंतिन साहू, खोरबहरा नेताम, जानकी साहू, रेखा लाल, धर्मेंद्र, परदेशीराम, पुरषोत्तम, मनसुखलाल, हीरालाल, बिहारी लाल सहित सैकड़ों की संख्या में पहुंचे ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम के राजेश व दिनेश साहू पिता बाबुलाल साहू द्वारा पूर्व में मंगल भवन बीएसएनएल टावर में दो बार कब्जा किया जा चुका है जिस पर एक बार पंचायत ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की थी तथा दूसरी बार तहसीलदार बजरंगलाल साहू की उपस्थिति में बेजा कब्जा बेदखली की कार्रवाई कर गत 27 अप्रैल को निर्माण में लगी सामग्री जब्त की गई थी। उसी जप्त सामाग्री का पुन: उपयोग करते हुए विगत तीन दिनों से राजेश व दिनेश साहू पुन: पक्का निर्माण कर रहे है।

गांव का माहौल हो रहा खराब
बार-बार अतिक्रमण करने से गांव का माहौल खराब हो रहा है। अन्य ग्रामीण भी अवैध कब्जे की चेतावनी देने लगे है। सटोरिये से पूर्व में तहसीलदार द्वारा सट्टा-पट्टी व 4 हजार रूपये भी जब्त किए गए थे। ग्रामवासियों ने अनुविभागीय अधिकारी प्रेमप्रकाश शर्मा से तत्काल कार्रवाई कर राजेश व दिनेश साहू पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की मांग की है। कार्रवाई के अभाव में गांव का माहौल खराब होने व अप्रिय घटना की आशंका भी व्यक्त की है।
मिल रहा राजनीतिक संरक्षण
ग्रामीणों ने बताया कि राजेश साहू सट्टा-पट्टी लिखने का कार्य करता है। अवैध कार्य करने के कारण उसे राजनैतिक संरक्षण भी प्राप्त हो रहा है। इसी के चलते वह शासन के निर्णय के खिलाफ बार-बार उसी स्थान पर अतिक्रमण करने पर तुला है तथा ग्रामीणों को धमकी देता है कि वे उनका कुछ नही बिगाड़ सकते।
समस्या का होगा निराकरण
एसडीएम डोंगरगढ़, प्रेमप्रकाश शर्मा ने कहा कि इस संबंध में तहसीलदार बजरंग साहू को उचित कार्रवाई के लिए निर्देश दिए गए है। समस्या का निराकरण तत्काल किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो