scriptजिले के सभी विकासखंडों से एकत्रित की गई राशि बीईओ द्वारा सीएम राहत कोष में जमा कराया गया | The amount collected from all the development blocks of the district w | Patrika News

जिले के सभी विकासखंडों से एकत्रित की गई राशि बीईओ द्वारा सीएम राहत कोष में जमा कराया गया

locationराजनंदगांवPublished: Apr 09, 2020 03:40:24 pm

Submitted by:

Nakul Sinha

जिले भर के शिक्षकों ने एक दिन का वेतन किया दान

 The amount collected from all the development blocks of the district was deposited by the BEO in the CM Relief Fund

जिले भर के शिक्षकों ने एक दिन का वेतन किया दान

राजनांदगांव / डोंगरगांव. जिला भर के शिक्षक साथियों ने वैश्विक महामारी करोना संकट के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष में लाखों रुपया का सहयोग शिक्षकों ने छग शासन को किया है। शिक्षकों ने तन मन धन से इस संकट से निपटने के लिए स्वस्फूर्त आगे आकर ये कार्य किया है। जिले भर के अलग अलग विकासखंडो से बीईओ के माध्यम से व प्राचार्य के अधीनस्थ कर्मचारियों के द्वारा भी एक दिन की वेतन देकर वैश्विक महामारी के संकट में अपना योगदान दिया है। जिले भर के शिक्षक संगठन, छग शालेय शिक्षक संघ, टीचर्स एसोसिएशन, सयुंक्त शिक्षक संघ फेडरेशन, छग शिक्षक संघ एवं अन्य शिक्षक संगठनो ने एक स्वर में संकट के समय एक साथ खड़े होकर सरकार का साथ दिया है।
जिले के सभी विकासखंड के शिक्षकों ने दिया योगदान
संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष विष्णु शर्मा ने बताया कि शिक्षकों के साथ-साथ ऑफिस स्टाफ व अधिकारियों ने भी इस संकट में आगे आकर अपने एक दिन की वेतन कटाकर सहयोग प्रदान किया है। विकासखंडवार जानकारी के अनुसार डोगरगांव से 9 लाख 87 हजार 392 रुपए जमा की गई। छुरिया विकासखंड से 12 लाख 40 हजार 078 रुपए जमा की गई। अंबागढ़ चौकी द्वारा 9 लाख 06 हजार 886 रुपए जमा की गई। मानपुर से 7 लाख 35 हजार 521 रूपए, खैरागढ़, डोंगरगढ़, छुईखदान व राजनांदगांव ब्लाक के शिक्षकों का भी एक एक दिन का वेतन राहत कोष में जमा किया गया है।
ब्लाक इकाई संघ छुरिया ने आभार जताया
छुरिया. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अपील पर कर्मचारी संगठनों के सहमति के बाद विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय छुरिया के माध्यम से लगभग 900 शिक्षकों एवं कार्यालयीन अधिकारी, कर्मचारियों का मार्च 2020 माह का एक दिन का वेतन लगभग 12,40,078 रूपए कोरोना पीडि़त सहायतार्थ मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कर दिया गया है। जिसके लिए छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के ब्लाक अध्यक्ष सहित समस्त पदाधिकारियों व सदस्यों ने आभार व्यक्त किया है। ब्लाक अध्यक्ष दिनेश कुरेटी ने कहा कि विश्व व्यापी कोरोना वायरस संक्रमण से पूरे देश सहित हमारे छत्तीसगढ़ राज्य के लोग भी पीडि़त है। ऐसे विषम परिस्थितियों में छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन भी छत्तीसगढ़ सरकार के साथ है तथा कोरोना वायरस संक्रमण से पीडि़त लोगों के साथ लॉकडाउन से प्रभावित लोगों के सहायता के लिए हमेशा तत्पर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो