scriptब्याज की राशि नहीं लेगा सप्लायर जनप्रतिनिधियों ने निकाला हल | The amount of interest will not be taken by supplier representatives | Patrika News

ब्याज की राशि नहीं लेगा सप्लायर जनप्रतिनिधियों ने निकाला हल

locationराजनंदगांवPublished: May 03, 2018 10:24:42 am

Submitted by:

Nakul Sinha

आनन-फानन में हुई बैठक

system
खैरागढ़. ब्लाक के बेंद्रीडीह पंचायत सरपंच से शासकीय राशि के भुगतान पर देरी के चलते मटेरियल सप्लायर द्वारा मांगे जा रहे ब्याज राशि मामले में बुधवार को खबर प्रकाशन के बाद ही आनन-फानन में बैठक बुलाकर मामला खत्म करा दिया गया। बुधवार को खबर प्रकाशन के बाद पाडांदाह क्षेत्र के भाजपाई सकते में आ गए। क्षेत्रीय जनपद सदस्य रामेश्वर रामटेके सहित पूर्व सरपंच गौस मोहम्मद बेग, सांकरा के पूर्व सरपंच कमलेश्वर सिंह पाडांदाह के मंडल भाजपाई सहित ग्रामीणों की उपस्थिति में मामले का पटाक्षेप करने बाजार चौक मे बैठक की गई।

उल्ल्ेाखनीय है कि मनरेगा के तहत बेंद्रीडीह में कराए गए रोड निर्माण सहित विभिन्न कार्यो के मटेरियल भुगतान में देरी पर सप्लायर सनत रामटेके द्वारा सरपंच से ब्याज राशि की मांग करने की शिकायत सरपंचों ने मौखिक रूप से मंगलवार को जनपद सीईओ जीएस ठाकुर से करते कार्यवाही की मांग की थी।

आखिर हुआ मामले का पटाक्षेप
मामले की जानकारी होते ही क्षेत्रीय जनपद सदस्य रामेश्वर रामटेके ने मामले का पटाक्षेप करने सरपंच बेन्द्रीडीह सहित अपने सप्लायर पुत्र के बीच मामले का हल निकालने बुधवार को बैठक की। बाजार चौक में आयोजित उक्त बैठक में जनपद सदस्य रामटेके ने दोनों को मामले मे खूब फटकार लगाई। सरपंच से बाजिब राशि के भुगतान की जानकारी लेने के बाद अपने सप्लायर पुत्र को भी किसी भी प्रकार के ब्याज लेने पर नाराजगी जताते मामले को खत्म करने सरपंच को केवल निर्माण कार्य मे बची राशि के भुगतान करने की ही बात कही। मौके पर उपस्थित लोगों ने भी ऐसे शासकीय राशि मे किसी प्रकार के ब्याज वाले लेनदेन को गलत बताते केवल भुगतान राशि लेना ही तय किया गया। पूर्व सरपंच गौस मोहम्मद ने भी ब्याज जैसे किसी मामले को गलत बताया। आखिरकार जनपद सदस्य रामेश्वर रामटेके पूर्व सरपंच गौस मोहम्मद बेग सहित ग्रामीणों और जनप्रतिनिधियों की समझाइश के बाद सप्लायर द्वारा केवल बची भुगतान राशि लेने के लिए ही हामी भरी गई। बेन्द्रीडीह सरपंच ने भी शेष बची राशि का ही भुगतान सप्ताह भर में ही करने का भरोसा दिलाया। जिसके बाद सभी ने ब्याज जैसे किसी भी प्रकार की राशि नही देने का समझौता कराया जिसके बाद आखिरकार मामले का पटाक्षेप हो गया।

इलाके भर में रही चर्चा
शासकीय राशि भुगतान में ब्याज लेने की खबर की पूरे पाडांदाह इलाके मे खासी चर्चा रही। बताया गया कि मामले में भाजपा के नेता भी सुबह से मामले की जानकारी लेते रहे। राजनांदगांव जिले के पार्टी नेता भी मामले को लेकर पाडांदाह मंडल पदाधिकारियों से चर्चा कर स्थिति जानी और मामले का पटाक्षेप करने के आदेश दिए थे। सुबह से खबर के बाद सप्लायरों द्वारा सरपंचो को इसी तरह के दबाव डालने को लेकर भी कई सरपंचो ने अपने मामले सामने लाने की कवायद शुरू कर दी है।

क्या कहते हैं जनप्रतिनिधि
क्षेत्रीय जनपद सदस्य रामेश्वर रामटेके का कहना है कि बैठक कराकर दोनों पक्षों के बीच समझौता कराया गया है केवल बची भुगतान राशि ही सरपंच द्वारा सप्लायर को दी जाएगी। मामले को बैठकर निपटा लिया गया है।

ग्राम पंचायत बेंद्रीडीह सरपंच जीत कुमारी साहू ने कहा कि मामले मे बुधवार को स्थानीय जनप्रतिनधियों ने बैठक कर ब्याज नही देने और केवल बची शेष राशि का भुगतान करने की बात कही है अब कोई परेशानी नही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो