कातलवाही में सड़कों का बुरा हाल, कीचड़ से लथपथ

कातलवाही में सड़कों का बुरा हाल, कीचड़ से लथपथ

Nakul Sinha | Publish: Sep, 10 2018 12:14:46 PM (IST) Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

ग्रामीणों को हो रही परेशानी

राजनांदगांव / डोंगरगढ़. ग्राम पंचायत रीवागहन के आश्रित ग्राम कातलवाही में तालाब को जोडऩे वाली सड़क का हाल बुरा है यहां आवागमन तो दूर नागरिकों का पैदल चलना भी दूभर हो गया है। ग्रामीणों ने बताया कि सड़क निर्माण में की गई लापरवाही की सजा गांव वालों को भुगतनी पड़ रही है। अब तालाब तक जाने के लिए लोगों को सोचना पड़ता है क्योंकि कीचड़ युक्त मार्ग में मोटरसाइकिल या फोर व्हीलर से जाया नहीं जा सकता, यहां तक की पैदल जाने में भी ग्रामीणों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने पंचायत जनपद पंचायत, एसडीएम व विधायक को भी सूचना देकर पक्की सड़क की मांग रखी है।

स्वीकृति के बाद भी सड़क निर्माण नहीं
डोंगरगढ़. ग्राम घोटिया में लोग नारकीय जीवन जी रहे हैं। स्वस्थ पंचायत का नारा देने के बाद प्रशासन इस ग्राम पंचायत में निर्माण की स्वीकृति देने के बाद भी राशि देना भूल गया है। घोटिया आदिवासी अंचल का नक्सल प्रभावित ग्राम है जहां विकास की दरकार आज भी है उपसरपंच अनिल वर्मा ने बताया कि यहां का गौठान की हालत अत्यंत खराब है, बारिश में अत्यधिक कीचड़ होने के कारण यहां चलना दूभर है पशुओं को एकत्र करना भी संभव नहीं है निर्माण कार्य की स्वीकृति मिलने के बाद भी वर्षों से कार्य लंबित है।

घोषणा के बाद भी नहीं मिली है राशि
ग्राम के सभी 12 वार्डों में सीसी रोड निर्माण के लिए स्वीकृति मिल चुकी है किंतु राशि की अनुपलब्धता के चलते निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं हो रहे जिससे बारिश में नागरिकों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है सांसद की सहमति से यहां सभी वार्डों में सीसी रोड निर्माण के लिए अनुमति तो मिल गई शासन ने घोषणा भी कर दी किंतु राशि का आवंटन अभी तक लंबित है जिसके कारण निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं हो रहे और ग्रामीण कीचड़ पर चलने पर मजबूर है ग्राम वासियों ने बड़ी संख्या में एकजुट होकर शासन से लंबित राशि तत्काल भेजने की मांग की है अन्यथा आंदोलन की चेतावनी भी दी है क्षेत्र के जनपद सदस्य भी इस दिशा में पहल नहीं कर रहे जिससे ग्रामीणों में शासन प्रशासन के प्रति आक्रोश है ग्राम वासियों ने विधायक सरोजनी बंजारे से तत्काल पहल की मांग की है।

Ad Block is Banned