कोचिंग के लिए कोटा गए बच्चे लाए जाएंगे वापस, सीएम के निर्देश के बाद कवायद शुरू ...

कांग्रेस अध्यक्ष ने पालकों से मांगा विवरण

By: Nitin Dongre

Published: 18 Apr 2020, 04:35 PM IST

राजनांदगांव. राजस्थान के कोटा में कोचिंग के लिए गए बच्चों के वापस अपने शहर लौटने का रास्ता खुलता दिख रहा है। राज्य सरकार ने ऐसे बच्चों की सूची और पालकों का विवरण कांग्रेस संगठन के नेताओं के माध्यम से मांगा है। यहां लाए जाने के बाद बच्चों को स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में क्वारेंटाइन में रखा जाएगा।

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने लगाए गए लॉकडाउन के चलते बड़ी संख्या में लोग अन्य जगहों पर फंस गए हैं। राजस्थान के कोटा में भी कोचिंग के लिए गए छात्रों के फंसे होने की खबर सामने आ रही है। इन खबरों के बाद राज्य सरकार ने बच्चों को वापस लाने की दिशा में पहल शुरू की है। शहर कांग्रेस अध्यक्ष कुलबीर सिंह छाबड़ा ने बताया कि कोटा में फंसे बच्चों को वापस लाने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निर्देश दिए हैं। इसके तहत बच्चों को लेकर जानकारी मांग जा रही है। छाबड़ा ने बताया कि यहां के पालक उनके मोबाइल नंबर ६२६०८०४४०८ में बच्चों के नाम, मोबाइल नंबर, पालक के नाम और नंबर और निवास स्थान के पते के साथ जानकारी भेज सकते हैं।

रहना होगा क्वारेंटाइन में

शहर अध्यक्ष छाबड़ा ने बताया कि बच्चों को लाए जाने के बाद उन्हें तत्काल परिवार के सुपुर्द नहीं किया जाएगा। उन्हें कोरोना वायरस के प्रोटोकाल के तहत निर्धारित अवधि तक स्वास्थ्य विभाग की जांच के बाद क्वारेंटाइन में रखा जाएगा। क्वारेंटाइन अवधि पूरी होने के बाद बच्चे अपने घर जा सकेंगे।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned