कलक्टर ने कहा आवश्यक वस्तु के उत्पादन में लगे श्रमिकों के लिए एसडीएम कार्यालय से प्रमाण पत्र जारी कराएं ...

कालाबाजारी एवं बढ़ती कीमतों की सूचना दे सकते है एसडीएम को

राजनांदगांव. कलक्टर जयप्रकाश मौर्य ने आपातकालीन सेवा में लगे अधिकारी, कर्मचारी, आवश्यक वस्तु के उत्पादन के लिए कारखाने के मालिकों, आवश्यक वस्तु का परिवहन वाले वाहन मालिकों को आज अपने संस्थान के श्रमिकों की विस्तृत जानकारी संबंधित एसडीएम कार्यालय में प्रस्तुत कर प्रमाण पत्र प्राप्त करने कहा है। उन्होंने सभी एसडीएम को इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए है। कलक्टर ने आवश्यक वस्तुओं का उत्पादन करने वाले किसानों को भी तत्काल आवेदन करने कहा है। जिससे फल, दूध, सब्जी की आपूर्ति सतत बनी रहे।

उन्होंने अन्य राज्यों से सब्जी और फल का परिवहन करने वाले परिवहनकर्ता तथा थोक व्यापारियों को तत्काल संबंधित एसडीएम कार्यालय में ड्राइवर की विस्तृत जानकारी प्रस्तुत करने कहा है। उन्होंने बताया कि चिकन, अंडा, मांस पूरी तरह सुरक्षित है। इसे भी बरबाद ना करें और इसका भी उपयोग करें। कलक्टर ने सभी सब्जी विक्रेता, दूध विक्रेता, सब्जी व्यापारी या ऐसा सामान जो अनिवार्य है, पर उसमें कंपनी का एमआरपी अंकित न हो, ऐसे विके्रताओं को हर दिन संबंधित एसडीएम कार्यालय से रेट लिस्ट प्राप्त करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि रेट निर्धारण के लिए समिति बनाई जाएगी, जो प्रतिदिन रेट जारी करेगी। समिति में संघ से एक व्यापारी को भी शामिल किया जाएगा।

अलग-अलग स्थानों पर लगाएं जाएं

उन्होंने सभी सीएमओ को लाऊड स्पीकर के माध्यम से रेट लिस्ट की जानकारी उपभोक्ताओं तक पहुंचाने निर्देशित किया है। मौर्य ने नागरिकों से कालाबाजारी और आवश्यकता से अधिक बढ़ते कीमतों की सूचना तत्काल संदेश के माध्यम से अपने संबंधित एसडीएम को देने कहा। उन्होंने बताया कि आवश्यक जरूरतों से संबंधित दुकानें सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक ही खुले रहेंगी। कलक्टर ने कहा कि जो सब्जी बाजार कई स्थानों पर लगाए जाते है, उन्हें अलग-अलग स्थानों पर लगाएं जाएं। साथ ही दो दुकान के बीच दूरी तीन मीटर की रखें। एक सब्जी मार्केट को कम से कम 5 अलग-अलग जगह पर लगाएं। व्यापारी रूपए एवं वस्तुओं का आदान प्रदान करते समय कुछ अंतराल में सेनेटाइजर लगाएं या साबुन से हाथ धोते रहे। रूपए-पैसे के आदान-प्रदान से भी कोरोना का संक्रमण हो सकता है। सभी दूध एवं फल व्यापारी, संघ के प्रतिनिधि तत्काल संबंधित एसडीएम कार्यालय से संपर्क करें।

दूरभाष पर संपर्क करें या मैसेज भी कर सकते हैं

मौर्य ने नागरिकों से अपील करते हुए कहा है कि सब्जी या अन्य सामान लेते समय एक-एक मीटर की दूरी बनाए रखे। सब्जी लेने जाने के पहले साबुन से अच्छी तरह हाथ धो ले। आपातकालीन परिस्थितियों में शासकीय अधिकारियों से दूरभाष पर संपर्क किया जा सकता है। दूरभाष पर संपर्क न होने पर मैसेज भी कर सकते है।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned