scriptआयुक्त ने अधिकारियों को जल्द से जल्द काम पूरा कराने दिए ये निर्देश … | The commissioner instructed the officers to complete the work as soon | Patrika News

आयुक्त ने अधिकारियों को जल्द से जल्द काम पूरा कराने दिए ये निर्देश …

locationराजनंदगांवPublished: Nov 10, 2019 11:35:12 am

Submitted by:

Nitin Dongre

तीन दिवसीय मोहारा मेला सोमवार से, तैयारियां जोरों पर

The commissioner instructed the officers to complete the work as soon as possible.

आयुक्त ने अधिकारियों को जल्द से जल्द काम पूरा कराने दिए ये निर्देश …

राजनांदगांव. तीन दिवसीय मोहारा मेला के लिए तैयारियां जोरों पर है। निगम प्रशासन द्वारा मेला स्थल में साफ-सफाई व मैदान को समतल करने का काम किया जा रहा है। इसके अलावा बेरिगेट्स व पेयजल व्यवस्था और स्टैंड पोल लगाने का काम भी जारी है। निगम आायुक्त चन्द्रकांत कौशिक ने अधिकारियों को जल्द से जल्द कार्यों को पूरा कराने के निर्देश दिए हैं।
गौरतलब है कि इस वर्ष 11, 12 व 13 नवम्बर को शिवनाथ नदी तट मोहारा में तीन दिवसीय मोहारा मेला का आयोजन रखा गया है। निगम के अधिकारियों ने बताया कि मैदान समतलीकरण कार्य पूर्णता की ओर है और बेरीकेटिंग व पेयजल व्यवस्था के तहत स्टैड पोल लगाने का कार्य किया जा रहा है।
होंगे अलग-अलग सांस्कृतिक कार्यक्रम

मोहारा में प्राचीनकाल से कर्तिक पूर्णिमा के दिन मोहारा मेला का आयोजन किया जाता है। यहां पर नागरिकों के मनोरंजन के लिए तीन दिनों तक मेला का आयोजन किया जाता रहा है। इस वर्ष भी तीनों दिन अलग अलग सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करने की जानकारी सामने आई है।
दीपदान किया जाएगा

इस वर्ष भी राजनांदगांव शहर के प्रसिद्ध दीपदान स्थल मोहारा नदी में हजारों श्रद्धालुओं के द्वारा कार्तिक पूर्णिमा के दिन दीपदान होगा। नदी व तालाबों में होने वाले प्रदूषण को ध्यान में रखते हुए मां पंचगव्य अनुसंधान केंद्र राजनांदगांव के अथक प्रयासों से इस वर्ष शुद्ध तेल के साथ देशी गाय के गोवर से बने तैरने वाले दीपों की व्यवस्था की गई है। साथ ही केमिकल रहित पवित्र साबुन/उबटन की भी व्यवस्था की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो