scriptआयुक्त ने कहा सघन पौधरोपण कर बना सकेंगे शहर को एयरकंडीशनर मुक्त … | The Commissioner said that by making dense plantations, the city will | Patrika News

आयुक्त ने कहा सघन पौधरोपण कर बना सकेंगे शहर को एयरकंडीशनर मुक्त …

locationराजनंदगांवPublished: Aug 12, 2020 10:05:29 am

Submitted by:

Nitin Dongre

टीम की महिला सदस्यों ने लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल के नियमों का पालन करने माक्स लगाने, सेनेटाइजर लागने व गल्ब्स का इस्तेमाल करने लोगों से आग्रह किया गया और सोशल डिस्टेंस, सामाजिक दूरी बनाए रखने की समझाइश दी।

The Commissioner said that by making dense plantations, the city will be made air-conditioned free.

आयुक्त ने कहा सघन पौधरोपण कर बना सकेंगे शहर को एयरकंडीशनर मुक्त …,आयुक्त ने कहा सघन पौधरोपण कर बना सकेंगे शहर को एयरकंडीशनर मुक्त …,आयुक्त ने कहा सघन पौधरोपण कर बना सकेंगे शहर को एयरकंडीशनर मुक्त …

राजनांदगांव. शहर में अपने निरंतर नित नये कार्यों से नई पहचान बनाने में कामयाब होने में सफल एनजीओ प्रयास एक कदम संस्था के सदस्य खुशी सोनक्षत्रा और उनकी पूरी टीम द्वारा प्रयास एक कदम के सफलतापूर्वक सालगिरह एक वर्ष पूर्ण होने पर शहर में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। इसी क्रम में शहर के गुरुद्वारा परिसर के बाहर कोविड 19 संक्रमण से बचाने के लिए लगभग एक हजार माक्स व सील्ड माक्स और ग्लाब्स का वितरण सफाई कामगार बहनों, मजदूरों, सहित सभी वर्ग के लोगों को सुबह सात बजे से नि:शुल्क वितरित किए गए। टीम की महिला सदस्यों ने लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल के नियमों का पालन करने माक्स लगाने, सेनेटाइजर लागने व गल्ब्स का इस्तेमाल करने लोगों से आग्रह किया गया और सोशल डिस्टेंस, सामाजिक दूरी बनाए रखने की समझाइश दी।
आरंभ एक प्रयास की सुरभि अग्रवाल और खुशी सोनक्षत्रा ने बताया कि पर्यावरण संरक्षण के तहत महापौर हेमासुदेश देशमुख, नगर निगम कमिश्नर चंद्रकांत कौशिक, क्षेत्रीय पार्षद आमिन हुड्डा के आतिथ्य में बीके नगर में नीम, कचनार के पौधों सहित विभिन्न प्रजातियों के पौधरोपण कार्य किया। इस अवसर पर महापौर देशमुख ने कहा कि आरंभ एक प्रयास द्वारा एक अच्छा प्रयास किया गया है। आरंभ एक प्रयास संस्था हमेशा अपने कार्यों से लोगों को आश्चर्य चकित और भवविभोर कर देता है। इनके काम से जो परिणाम आता है वह अच्छा आता है। एक प्रयास एक कदम के बहनों के द्वारा आज ही कोरोना संक्रमण काल व लॉकडाउन से अत्यंत प्रभावित सेठीनगर और लखोली के विभिन्न क्षेत्रों में सुखा राशन समाग्री किट बांटा गया है वह बेहद सरहानीय है।
नवा राजनांदगांव के महत्वाकांक्षी लक्ष्य को पूरा करेंगे

महापौर देशमुख ने कहा कि आने वाले समय में राजनांदगांव सकन भिलाई बन सकता है। जहां का टेंप्रेचर (तापमान) 30 डिग्री,25 डिग्री और समय आने पर 13 डिग्री के आसपास हो जाता है। महापौर ने कहा कि मेरा प्रयास है गढ़बो नया राजनांदगांव, इसको चार चांद लगाने के लिए आरंभ की टीम का एक प्रयास तारिफें काबिल है। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त चंद्रकांत कौशिक ने कहा कि नगर निगम राजनांदगांव का महत्वाकांक्षी लक्ष्य रखा गया है कि इस शहर को एसी एयरकंडीशनर से मुक्त किया जा सके और इसके लिए शहर को ग्रीनलैंड करेंगे। इस दौरान कौशिक ने संस्था के सदस्यों से लगातार ऐसे ही सकरात्मक कार्य करतें और गढ़बो नवा राजनांदगांव के महत्वाकांक्षी लक्ष्य को पूरा किया जा सके।
ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर संस्था के सदस्यों व कालोनी वासियों ने महापौर हेमासुदेश देशमुख का पुष्पगुच्छ भेंट देकर आत्मीय स्वागत किया गया। कार्यक्रम में क्षेत्र के वरिष्ठ गणमान्य नागरिक संजय रिजवानी, संदीप खंडेलवाल, आरंभ एक प्रयास की फाऊंडर मेम्बरर्स खुशी सोनक्षत्रा, सचिव सुरभि अग्रवाल, धारा रायचा, सिद्धि मिरानी, पुजा पंसारी, सरदीप कौर सहित नगर निगम के अधिकारी कर्मचारी मौके पर उपास्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो