scriptसरपंच के खिलाफ एक साल पहले की गई थी शिकायत, कार्रवाई शून्य | The complaint was made against the Sarpanch a year ago, the action was | Patrika News

सरपंच के खिलाफ एक साल पहले की गई थी शिकायत, कार्रवाई शून्य

locationराजनंदगांवPublished: May 19, 2019 08:42:52 pm

Submitted by:

Nakul Sinha

पटेवा के ग्रामीणों में पनप रहा आक्रोश, ग्राम पटेवा के नवनिर्मित कांजी हाउस को तोड़कर व्यवसायिक परिसर बनाकर अपने करीबियों को दिया

patrika

शिकायत… ग्राम पटेवा में बनाया गया है कांजीहाउस को तोड़कर व्यवसायिक परिसर।

राजनांदगांव / पटेवा. ग्राम पंचायत पटेवा में सड़क चौड़ीकरण के नाम पर लाखों की लागत से नवनिर्मित कांजी हाउस को तोड़कर ग्रामीणों को गुमराह कर सरपंच पति स्वयं व अपने करीबियों को व्यवसायिक परिसर बनाकर आबंटन करने की शिकायत हिरेन्द साहू के द्वारा 25 मई 2018 को किया गया था कि 2012-13 में नवनिर्मित कांजी हाउस को सरपंच पति द्वारा ग्रामीणों को गुमराह कर अपने व अपने करीबियों को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से आबंटित कर दिया गया है।
सरपंच पति ने दिखावा अपना रौब
सरपंच पति अपने आप को भाजपा महामंत्री व पूर्व मुख्यमंत्री व पूर्व विधायक के करीब होने का रौब दिखाते हुए ऐसा कार्य किया है। नियम विरुद्ध शासकीय कांजी हाउस को तोड़कर आबंटन कि शिकायत जिला कलक्टर राजनांदगांव व पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव को हिरेंद साहू व ग्रामीणों के द्वारा किया गया था लेकिन उचित समय पर कार्रवाई नहीं होने से सरपंच पति द्वारा हिरेंद साहू को झूठे केस में फंसाया जा रहा है जिससे शिकायतकर्ता हिरेंद साहू ने परेशान होना बताया।
25 फरवरी को कांग्रेस अध्यक्ष के नेतृत्व में की थी शिकायत
जिसकी शिकायत कांग्रेस अध्यक्ष नवाज खान, दुर्गेश ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष हिरेनंद साहू व ग्रामीणों के द्वारा शिकायत 25 फरवरी 2019 को किया गया था लेकिन शिकायत के दो महीने से भी अधिक समय बीत जाने के बाद भी उचित कार्रवाई नहीं होने से ग्रामीणों में शासन-प्रशासन के प्रति आक्रोश है। लेकिन राज्य व केन्द्र में बैठे सरकार से उम्मीदें हैं कि ग्रामीणों को न्याय मिलेगा।
पंचायत में प्रस्ताव पास कर बनाया व्यवसायिक परिसर
सरपंच ग्राम पंचायत पटेवा, लक्ष्मी रविलाल वर्मा ने कहा कि सरपंच पटेवा पहले छोटे छोटे झोपड़ी बनाकर दुकान चला रहे थे लेकिन रोड चौड़ीकरण में सभी दुकान व जीर्ण हो चुके कांजी हाउस को पंचायत प्रस्ताव कर तोड़ा गया था फिर चौड़ीकरण के बाद बचे जगहों पर पंचायत प्रस्ताव कर व्यवसायिकों को स्टाम्प में अनुबंध करा कर जगह दिया गया है।
मामला न्यायालय में प्रक्रियाधीन है
एसडीएम राजनांदगांव, मुकेश रावटे का कहना है कि ग्राम पंचायत पटेवा में सरकारी कांजी हाउस को तोड़कर सरपंच पति व्यक्तिगत व अपने करीबियों को लाभ पहुंचाने का मामला कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष एवं ग्रामीणों द्वारा किया गया था क्या कार्रवाई की गई अभी तक जानकारी मांगी गई। उक्त मामला में एसडीएम ने कहा कि मामला राजनांदगांव न्यायालय में प्रक्रियाधीन है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो