script

पीएम आवास निर्माण के लिए हितग्राही से रुपए लेकर निर्माण को अधूरा ही छोड़ फरार हुआ ठेकादार …

locationराजनंदगांवPublished: Jan 18, 2020 07:38:27 am

Submitted by:

Nitin Dongre

पीएम आवास निर्माण में ठेकेदारों की मनमानी आ रही सामने

The contractor absconded leaving the construction incomplete with the money from the beneficiary for the construction of PM's house ...

पीएम आवास निर्माण के लिए हितग्राही से रुपए लेकर निर्माण को अधूरा ही छोड़ फरार हुआ ठेकादार …

राजनांदगांव. शहर में बन रहे प्रधानमंत्री आवास निर्माण में ठेकेदारों की मनमानी सामने आ रही है। ठेकेदारों द्वारा हितग्राहियों से आवास निर्माण के लिए रुपए लेकर काम अधूरा छोडऩे का मामला सामने आ रहा है। इसके बाद भी निगम प्रशासन खामोश है। निगम के अधिकारी काम अधूरा छोडऩे वाले ठेकेदारों पर मेहरबान है।
जमातपारा निवासी रुखमणी यादव ने बताया कि उनका प्रधानमंत्री आवास में मकान बनाने की शुरुआत साल भर पहले हुई थी। निगम के इंजीनियरों ने आवास बनाने जवरतला निवासी एक ठेकादार को काम दिया था। उन्होने बताया कि ठेकेदार आवास के करीब डेढ़ लाख रुपए ले लिया है और काम अधूरा छोड़ कर चले गया है। रुखमणी ने बताया कि काम अधूरा छोड़े 6 माह से अधिक का समय बीत गया है। ठेकेदार को बुलाने पर वह काम नहीं करने की बात कह रहा है। परेशानी हितग्राही काम पूरा कराने निगम का चक्कर लगा रहा है, लेकिन निगम के अधिकारी इस पर चुप्पी साध लिए हैं।
अन्य जगहों से भी इस तरह की शिकायत

इसके अलावा शहर के अन्य जगहों से भी इस तरह की शिकायत सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री आवास विभाग देख रहे निगम के अधिकारी व इंजीनियर कार्यों की मॉनिटरिंग नहीं कर रहे। इसके कारण ठेकेदार जमकर मनमानी कर रहे हैं और रुपए लेने के बाद काम अधूरा छोड़ दे रहे हैं। ठेकेदारों की मनमानी और अधिकारियों की अनदेखी से हितग्राही चक्कर कांटने मजबूर हैं।
मॉनिटरिंग करने निर्देशित किया गया है

नगर निगम ईई उपेंद्र रामटेके ने कहा कि इंजीनियरों को आवास निर्माण की लगातार मॉनिटरिंग करने निर्देशित किया गया है। इस तरह की कोई मामला है तो हितग्राही ठेकेदार के खिलाफ थाना में एफआईआर दर्ज कराए।

ट्रेंडिंग वीडियो