script

जिला पंचायत सभापति ने क्वारेंटाइन सेंटर का निरीक्षण कर जाना प्रवासी मजदूरों का हालचाल …

locationराजनंदगांवPublished: May 27, 2020 07:22:36 am

Submitted by:

Nitin Dongre

ग्रामीणों को बचाव की दी जानकारी

The District Panchayat Chairman inspected the quarantine center and the movement of migrant laborers…

जिला पंचायत सभापति ने क्वारेंटाइन सेंटर का निरीक्षण कर जाना प्रवासी मजदूरों का हालचाल …

खैरागढ़. जिला पंचायत के महिला एवं बाल विकास के सभापति घम्मन साहू ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के सांकरा, चिचका, भरतपुर, कुरूभाट, बाकलसर्रा, अचानकपुर नवागांव, चांदगढी, खम्हारडीह, सुतिया, सिंगारघाट, आमदनी, देवरी, मारूटोला, कंटगी, विक्रमपुर, बैहाटोला, कोड़े नवांगांव, भोरमपूर, सर्रागोंदी, मुस्का और पांड़ादाह के क्वारेंटाइन सेंटरों का निरीक्षण कर सेंटर में रह रहे मजदूरों को सुरक्षित ढंग से रहने के साथ-साथ कोरोना महामारी के बचाव व सावधानी से अवगत कराते हुए मजदुरों का हाल-चाल जाना और आवश्यक सुविधा उपलब्ध कराने के लिए पंचायत पदाधिकारीयों को दिशानिर्देश दिया।
इस दौरान गांव के ग्रामीणों द्वारा अपने और गांव की समस्याओं को सभापति के सामनें रख हल करने के निवेदन पर सभापति साहू ने तत्काल संबंधित विभाग के अधिकारियों से चर्चा कर ग्रामीणों की समस्या के निराकरण में सहयोग करने कहा गया। निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत सभापति के साथ डॉ. बिशेसर साहू, संतोष देवांगन, नरेंद्र वर्मा के अलावा सरपंच कमलेश भदौरिया, महावीर साहू, देवी मेश्राम, चुडावन सिंह, नरोत्तम धुर्वे, रामविलास, रामकुमार मेश्राम, राजा मेश्राम, केशर सिंह, सुनैना साहू, क्षत्रपाल चौधरी सहित गांवों के पंचायत प्रतिनिधि और कार्यकर्तागण मौजूद रहे।
विकासकार्यों की ली जानकारी

पंचायतों में ग्रामीणों को रोजगार उपलब्ध कराने चल रहे मनरेगा सहित अन्य विकास कार्यों की जानकारी लेते जिला पंचायत सभापति घम्मन साहू ने इस दौरान ग्रामीणों से कार्यों के संबंध में चर्चा की। साहू ने इस दौरान ग्रामीणों से कोरोना संक्रमण से बचने उपायों का उपयोग करने मास्क, सेनटाइजर, हाथ धोने, सामाजिक दूरी का पालन करने और सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। संक्रमण रोकने और इससे बचाव क तरीके बताते साहू ने बच्चों और बुजुर्गो का विशेष ध्यान रखने कहा। स्वास्थ्य संबंधी परेशानी होने पर त्वरित रूप से स्वास्थ्य कार्यकर्ता, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में जांच परीक्षण कराने कहा।

ट्रेंडिंग वीडियो