scriptBig Breaking: 5 वीं पास किसान को राजनांदगांव में मतदान करने से पीठासीन अधिकारी ने रोका, फिर हुआ ये सब | The farmer was stopped from voting | Patrika News

Big Breaking: 5 वीं पास किसान को राजनांदगांव में मतदान करने से पीठासीन अधिकारी ने रोका, फिर हुआ ये सब

locationराजनंदगांवPublished: Apr 18, 2019 01:02:05 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

ग्राम पेटी निवासी करण वर्मा पिता लक्ष्मण पेशे से किसान है।

patrika

BigBreaking: 5वीं पास किसान को मतदान करने से पीठासीन अधिकारी ने रोका, जानिए फिर क्या हुआ

राजनांदगांव. जिले के खैरागढ़ विधानसभा क्षेत्र जालबांधा पंचायत के ग्राम पेटी में एक पांचवी पास किसान को पीठासीन अधिकारी ने यह कहकर मतदान करने से रोक दिया गया कि उनकी सरकारी नौकरी है, और चुनाव ड्यूटी लगी हुई है। उनके नाम से निर्वाचन कर्तव्य प्रमाण पत्र जारी हुआ है। ऐसे में वे केंद्र में मतदान नहीं कर सकते उन्हें मतपत्र के माध्यम से चुनाव करना होगा। ग्रामीण को केंद्र से लौटा दिया गया है।
पेशे से किसान है मतदाता
ग्राम पेटी निवासी करण वर्मा पिता लक्ष्मण पेशे से किसान है। मतदान केंद्र क्रमांक 279 में अपने वोट डालने पहुंचा, लेकिन प्रशासन की ओर से जारी किए गए मतदाता सूची में उनके नाम के आगे निर्वाचन कर्तव्य प्रमाण पत्र जारी होने की बात लिखी गई थी। यह प्रमाण पत्र नौकरी में होने और चुनाव ड्यूटी लगे होने की स्थिति में मतदाता को जारी किया जाता है। इस तरह पीठासीन अधिकारी ने उन्हें लौटा दिया।
प्रशासन की है बड़ी लापरवाही
इस मामले में अपर कलक्टर ओंकार यदु का कहना है कि त्रुटिवश मतदाता सूची में इस तरह प्रकाशन हुआ होगा। उसे दिखवाता हूं। उन्हें सील लगा हुआ एक मतपत्र जारी कर वोटिंग करा दिया जाएगा।
पांचवी पढ़ा है किसान
जालबांधा संवाददाता विनोद चोपड़ा ने बताया कि उक्त किसान पांचवी पढ़ा हुआ है। केंद्र में पहुंचने पर जब पीठासीन अधिकारी ने उन्हें सरकारी नौकरी पर होने और निर्वाचन कर्तव्य प्रमाण पत्र जारी होने की बात बताई तो उनके होश उड़ गए। केंद्र से बाहर निकलकर उन्होंने इसकी जानकारी अन्य लोगों को दी। यह प्रशासन की गंभीर लापरवाही को दर्शाता है।

ट्रेंडिंग वीडियो