ठेकेदार ले रहा पदयात्रियों की अग्नि परीक्षा, भंडारपुर से ढारा मार्ग में बिछा दिया गिट्टी

ठेकेदार ले रहा पदयात्रियों की अग्नि परीक्षा, भंडारपुर से ढारा मार्ग में बिछा दिया गिट्टी

Nakul Ram Sinha | Publish: Oct, 14 2018 12:24:22 PM (IST) Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

विभागीय लापरवाही के चलते पदयात्रियों को अंधेरे व जर्जर सड़कों पर चलना पड़ रहा

राजनांदगांव / मुढ़ीपार. मुढ़ीपार से ढारा मार्ग का निर्माण कार्य चल रहा है। रोड निर्माण का कार्य पहले से ही धीमी गति से चल रहा है। वहीं ठेकेदार द्वारा भरे नवरात्रि में भण्डारपुर से ढारा मार्ग तक निर्माण कार्य शुरू कर रोड में गिट्टी बिछा दिया गया है। जब से नवरात्रि प्रारंभ हुआ है उसी दिन से इस पांच किलोमीटर की मार्ग में गिट्टी बिछाना शुरू कर दिया गया है। मार्ग में गिट्टीयां होने के कारण आवागमन में दर्शनार्थीयों खासे परेशानियां हो रही है। खासकर मां के दर्शन को जाने वाले पैदलयात्रियों को हो रही है। इस मार्ग में रोजाना हजारों की संख्या में पदयात्री गुजर रहे है। भरे नवरात्रि में ठेकेदार द्वारा लापरवाही पूर्वक रोड निर्माण कराया जा रहा है। पाठकों को बता दे कि भण्डारपुर से ढारा तक के मार्ग में गिट्टी बिछने के कारण मोटर साईकल चलना भी मुश्किल हो रहा है। नवरात्रि के पहले प्रशानिक अधिकारियों ने भी इस रोड का सुध नही लिया। भरे नवरात्रि में रोड निर्माण जारी रहने से माता के दर्शन को डोंगरगढ़ जाने वाले भक्तों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

रोड निर्माण में गुणवत्ताहीन की शिकायत
मुढ़ीपार से ढारा मार्ग के निर्माण में गुणवत्ताहीन की शिकायते आ रही है। ठेकेदार द्वारा रोड निर्माण में गुणवत्ता को लेकर ध्यान नही दे रहे है। जल्दबाजी में जैसे तैसे रोड का निर्माण कर रहे है। और न ही जिम्मेदार अधिकारी रोड निर्माण की जांच करने नही पहूंच रहे है। निर्माण कार्य में लापरवाही होने के कारण रोड बनने के बाद ठीक से दो महीने भी नही टीक पाते है। मुढ़ीपार से ढारा मुख्य मार्ग होने के कारण रोजाना दर्जनों यात्री बसें सहित अन्य वाहनों को आवागमन रहता है।

कवर्धा से आ रहे यात्री
मां बम्लेश्वरी के दर्शन करने कवर्धा से पदयात्री इसी मार्ग से गुजर रहे है। इस मार्ग डोंगरगढ़ मुख्य मार्ग है। इस मार्ग में रोजाना हजारों की संख्या में पदयात्री गुजर रहे है। शाम चार बजे के बाद इस मार्ग में दर्शनार्थीयों की भीड़ अधिक संख्या में देखने को मिलता है। धूप अधिक होने के कारण पदयात्री शाम को निकलते है।

अंधेरा में चलना पड़ रहा
मां भवानी के दर्शन को जाने वाले भक्तों को खासे परेशानी झेलनी पड़ रही है। रोड में लाईट की व्यवस्था नही होने के कारण अंधेरा पसरा रहता है। एक ओर अंधेरा वहीं दुसरी ओर रोड भी खराब होने के कारण आने जाने में खासे परेशानी हो रही है। रोड में गिट्टी होने के कारण बाईक सवार गिर रहे है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned