scriptस्वास्थ्य केंद्र का संक्रमित पानी बह रहा छुरिया नगर के मुख्य मार्ग में, लोगों में बढ़ रही दहशत … | The infected water of the health center is flowing in the main road | Patrika News

स्वास्थ्य केंद्र का संक्रमित पानी बह रहा छुरिया नगर के मुख्य मार्ग में, लोगों में बढ़ रही दहशत …

locationराजनंदगांवPublished: Jul 03, 2020 07:10:13 am

Submitted by:

Nitin Dongre

मेमन ने कहा कि जान माल से खिलवाड़ करने वाले अधिकारियों पर होनी चाहिए सख्त कार्रवाई

The infected water of the health center is flowing in the main road of Churia city, people are growing in panic ...

स्वास्थ्य केंद्र का संक्रमित पानी बह रहा छुरिया नगर के मुख्य मार्ग में, लोगों में बढ़ रही दहशत …

छुरिया. कांरोना संक्रमण काल में बीमारी को लेकर जन जीवन अस्त व्यस्त है। नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मे कोरोना पाजिटिव केस आने के बाद से छुरिया 12 दिनों से बंद है। नगर में बाहरी लोगों का प्रवेश निषेध है। कोरोना के डर से नगर के लोग भी घरों में दुबके हुए हैं वहीं सामुदायिक स्वास्थ केंद्र का संक्रमित गंदा पानी छुरिया डोंगरगांव मुख्य मार्ग में बह रहा है, जहां से लोग दवाई सब्जी खरीदने आना-जाना करते हैं। जर्जर सड़क में भरा गंदा पानी राहगीरों के लिए मुसीबत बन रहा।
संक्रमित गंदा पानी से नगर में गंभीर बीमारी फैलने की आशंका बनी हुई है, लेकिन स्थानीय प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही उदासीनता के चलते व्यवस्था में सुधार नहीं हो रहा। अस्पताल प्रबंधन द्वारा एक किराना दुकान के नीचे से पाइप बिछाकर संक्रमित पानी को मेन रोड में बहाया जाता है। यह सिलसिला विगत 10 सालों से चल रहा है विभाग के अधिकारी व नगर पंचायत को इसे लेकर नागरिकों जनप्रतिनिधि चर्चा कर चुके है, लेकिन संक्रमित गंदा पानी का बहाव मेन रोड हो रहा है। दबाव बनने पर कुछ दिन गंदा पानी के बहाव को रोक दिया जाता है। उसके बाद फिर गंदा पानी मेन रोड में बहाया जाता है जिससे नगर मे गंभीर बीमारी फैलने की आशंका बनी हुई है।
अधिकारियों पर होनी चाहिए सख्त कार्रवाई

जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष पीसीसी मेंबर सिद्दीक मेमन ने कहा है कि कोरोना काल में इस तरह से लापरवाही कर नागरिकों के जान माल से खिलवाड़ करने वाले अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई होना चाहिए संक्रमित गंदा पानी को मेन रोड में बहाना भी अपराध की श्रेणी में आता है। नगर पंचायत के अधिकारी आखिर इस पर ध्याान क्यों नही देते जिला प्रशासन को संज्ञान मे लेकर कार्यवाही करनी चाहिए उन्होंने कहा है कि छुरिया में अधिकारी राज चल रहा है। इस समस्या को लेकर जनप्रतिनिधि कई बार चर्चा कर चुके हैं, लेकिन अधिकारी ध्यान नहीं देते।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो