scriptजनसंवाद में गंडई को तहसील बनाने उठा मुद्दा | The issue raised to make Gandai a tehsil in mass democracy | Patrika News

जनसंवाद में गंडई को तहसील बनाने उठा मुद्दा

locationराजनंदगांवPublished: Aug 16, 2019 10:16:35 pm

Submitted by:

Nakul Sinha

गंडई पुरातात्विक मंदिर के मूर्तियो को सहेजने संग्रहालय का निर्माण हो

patrika

जनसंवाद में गंडई को तहसील बनाने उठा मुद्दा

राजनांदगांव / गंडई पंडरिया. नगर के वार्ड 7 स्थित इंडोर स्टेडियम में 12 अगस्त को शाम 6 बजे विधायक और नगर के जनप्रतिनिधियो और युवा साथ ही नगर एवं ग्राम के वरिष्ठजन की उपस्थिति में जनसंवाद का कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें विधायक देवव्रत सिंह ने विधिवत भारत माता की पूजा अर्चना कर कार्यक्रम की शुरुवात की। जनसंवाद कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य गंडई के विकास, समस्या और हल को लेकर संवाद व चर्चा आयोजित की गई थी। जिसमें पूर्व नगर अध्यक्ष अश्वनी ताम्रकार ने गंडई के लिए स्वीकृत अनुविभागीय राजस्व कार्यालय को पूरा सप्ताह भर गंडई में लगाने की बात कही। युवा मोर्चा के अध्यक्ष राकेश ठाकुर ने कहा शासकीय कालेज में छात्राओं के लिए प्रवेश के समय सीटों को बढ़ाया जाए। जनपद उपाध्यक्ष खम्हन ताम्रकार ने कहा कि तहसील के मांग में जो राजनीतिक गतिविधियों के चलते कुछ गांवों के काटने की जानकारी मिली है। उन गांवों को सम्मलित कर तहसील का जल्द ही दर्जा दिलाए और तत्काल प्रभाव से रखने की मांग रखी। मंडल अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने धमधा दुर्ग रोड जो काफी जर्जर है उसे सुधार किया जाए साथ ही ए मार्केट के पास जो डिवाइडर बना है उसे हटाया जाए और सब्जी मंडी के लिए चारो ओर से पानी निकासी के लिए बड़ा नाली का समुचित व्यवस्था जाए जिससे सब्जी मंडी में कीचड़ ना हो।
शिक्षकों की कमी से भी अवगत कराया
रिटायर्ड शिक्षक व लेखक डॉ.पीसीलाल यादव ने कहा कि गंडई क्षेत्र पुरातात्विक दृष्टिकोण से अग्रणी है। चाहे वह घटियारी के मंदिर हो प्राचीन शिव मंदिर भाड़देव हो, नर्मदा हो। सब पुरातात्विक मंदिर के मूर्तियों को एक जगह सहेजकर रखने के लिए पुरातात्विक संग्रहालय का निर्माण हो साथ ही गंडई कला के क्षेत्र में अग्रणी रहा है। अन्य जगह होने वाले महोत्सव की भांति यहां भी घटियारी डोंगेश्वर और भाड़देव को भी महोत्सव के रूप में मनाया जाए इसके लिए शासन को 5 लाख की स्वीकृति प्रदान करने विधायक से निवेदन किया है। युथ कांग्रेस अध्यक्ष मोहसीन खान ने गंडई कवर्धा रोड में हुए भारी अतिक्रमण के विषय में अपनी बाते विधायक के पास रखा। वहीं जिला महासचिव दीलिप ओगरे ने भाजपा के शासनकाल में सांसद रहे जनप्रतिनिधि ने अपनी घोषणाओं को पूरा नहीं कर पाए है इस ओर राशि स्वीकृत करने की बात कही। जागरूक युवा बलदाऊ सोनी ने नगर में पुस्तकालय खोलने की बात कही। अमरदास मनहरे ने सतनाम भवन के लिए मांग रखे जिसमें 5 सौ लोगों के बैठने ठहरने की व्यवस्था हो। कन्या हाईस्कूल के छात्रा ने भी स्कूल में कला विज्ञान और गणित के शिक्षकों की कमी से अवगत कराया।
सबको मिलकर काम करने की जरूरत
विधायक देवव्रत सिंह ने लोगों के भावना के अनुरूप काम हो, गंडई जैसा विकास होना चाहिए वैसा नहीं हुआ है। इसके लिए हम सब मिलकर काम करेंगे, तहसील के लिए जो आरआई सर्किल है वहीं तहसील बनेगा। सभी उपस्थित लोगों ने जो समस्या रखी है उस पर सकारात्मक जवाब देते हुए जल्द ही इन सब विषय को कलक्टर और मंत्री के पास जाकर आप सबकी बातों को गंभीरता से रखूंगा और गंडई विकास की ओर निरंतर बढ़ता ही रहेगा ये मेरा आज मंच से वादा है।
कार्यक्रम में ये रहे उपस्थित
कार्यक्रम में विनोद ताम्रकार, भूषणमणि झा, डॉ.संदीप इंदुरकर, विष्णुदत्त तिवारी, अशोक चंदेश्वर, पार्षद बालकिशन यादव, नारायण शर्मा, भिगेश यादव, पार्षद गुलशेर खान, एल्डरमेन चेतन देवांगन, प्रहलाद ताम्रकार, त्रिलोक ताम्रकार, श्यामपाल ताम्रकार, अश्वनी वर्मा, शशांक यादव, गिरधारी देवांगन, संदीप गोयल, गौरव अग्रवाल, जितेश गोयल, अमित टंडन, अजय अग्रवाल, राकेश ताम्रकार, रणजीत सिंह चंदेल, क्रांति ताम्रकार, जगेंद्र पटेल, अशोक मानिकपुरी, सतीश जांगड़े, तुलसी रात्रे, टिकम साहू, भगत सिंह राजपूत, हमेश यदु आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो