मजदूर की बेटी ने किया जिले को गौरवान्वित, टॉप टेन में जगह बनाकर रच दिया इतिहास ...

97.5 प्रतिशत अंक लाकर बनाई टॉप टेन में जगह

By: Nitin Dongre

Published: 24 Jun 2020, 07:26 AM IST

डोंगरगांव. खुज्जी हाई स्कूल की छात्रा ने अपने दृढ़ निश्चय और लगन से अपनी जीत का वो परचम लहराया है जिसने पूरे प्रदेश में इतिहास रच दिया। मजदूर मां बाप की बेटी जिसने नानी और मामा के यहां रहकर सिर्फ पढ़ाई पर ध्यान दिया और आज टॉप टेन में आकर जिले को गौरवान्वित किया है। यह बच्ची सभी युवक-युवतियों के लिए प्रेरणा है जो सोशल मीडिया में एक्टिव रहते हैं।

97.5 प्रतिशत अंक लाकर बनाई टॉप टेन में जगह

डोंगरगांव विकासखंड शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खुज्जी के दसवीं की छात्रा कुमारी प्रीति निषाद पूरे छत्तीसगढ़ में 97.5त्न अंक प्राप्त कर टॉप टेन में आकर स्कूल सहित जिले को गौरवान्वित किया है। उसके स्कूल के शिक्षक बताते हैं कि प्रीति शुरू से ही पढ़ाई के प्रति जागरूक रहती थी और हमेशा प्रत्येक कक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करती रही है।

जनप्रतिनिधियों ने दी शुभकामनाएं

प्रतिभाशाली प्रीति ने बताया कि उसके माता पिता छुरिया विकासखंड के ग्राम धनगांव के रहने वाले है। इस दौरान स्कूल के प्राचार्य गुमान सिंह, शिक्षक डीआर कोल, संतराम साहू, सरस्वती शिशु मंदिर के अनिल पंसारी, शिव साहू, विमल जैन सहित शाला परिवार परिजन सहित जनप्रतिनिधियों ने शुभकामनाएं दी है।

बनना चाहती है आईएएस

प्रीति ने बताया कि मैंने सिर्फ पढ़ाई पर ध्यान दिया है और इसका श्रेय गुरुजन और परिजनों को देती हूं जिन्होंने हर कठिन परिस्थितियों में मेरा हौसला बढ़ाया है। मैं आगे गणित विषय बीके साथ पढऩा चाहती हूं और आईएएस बनकर सिविल सेवा में आना चाहती हूं।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned