बाजार में लगा साल भर से बंद पड़ा वाटर एटीएम मरम्मत के बाद किया गया शुरू ...

निर्माण के बाद से पड़ा था बंद, नवपदस्थ सीएमओ ने की पहल

By: Nitin Dongre

Updated: 20 Jul 2020, 07:53 AM IST

खैरागढ़. सालभर से बंद पड़े ईतवारी बाजार स्थित वाटर एटीएम को मरम्मत के बाद फिर से चालू कराया गया है। सीएमओ सीमा बक्शी ने बताया कि वाटर एटीएम में आवश्यक मरम्मत व सुधार कार्य एवं तकनीकी अवरोधों को दूर कर उन्हें दुरूस्त कर लिया गया, वाटर एटीएम से अब शुद्ध पेयजल प्राप्त कर सकते हैं। नगर पालिक द्वारा आम नागरिकों को सहज व सुगम रूप से सस्ता एवं शुद्ध पेयजल मुहैया कराने के उद्देश्य से दो वाटर एटीएम स्थापित किया गया है। तकनीकी कारणों से कुछ समय से वाटर एटीएम बंद पड़ा था। संचालन कंपनी द्वारा वाटर एटीएम में सुधार, मरम्मत व तकनीकी अवरोधों को दूर कर उसे चालू कर दिया है।

ज्ञात हो कि शहर के लोगों को आरओ का पानी सस्ती दर पर उपलब्ध कराने नगरपालिका द्वारा सिविल अस्पताल और ईतवारीबाजार में दो साल पूर्व वाटर एटीएम लगवाया गया था। सिविल अस्पताल में लगा वाटर एटीएम तो चल रहा था, लेकिन दूसरी ओर ईतवारीबाजार का वाटर एटीएम उदघाटन के बाद केवल एक दिन ही लोगों को पानी दे पाया।

लोगों को आरओ पानी पिलाने की योजना खटाई में थी

शहर में वाटर एटीएम की स्थापना की प्रक्रिया लगभग दो साल तक चली थी। इसके लिए राशि स्वीकृत होने के बाद इसके लिए जगह तलाशने में ही प्रशासन को लंबा समय लग गया। सिविल अस्पताल और ईतवारी बाजार में जगह चयन के बाद इसकी निर्माण प्रक्रिया काफी धीमी होने के कारण साल भर में भी इसका निर्माण नहीं हो पाया था। इसका निर्माण सहित रखरखाव करने वाली कंपनी को पालिका प्रशासन द्वारा दबाव बनाए जाने के बाद इसका निर्माण किया गया था। दोनों वाटर एटीएम को शुरू करने के बाद कम समय में ही दोनों के बंद होने से लोगों को आरओ पानी पिलाने की योजना खटाई में पड़ गई। अस्पताल का एटीएम सुधार के बाद चालू कर दिया गया लेकिन ईतवारीबाजार का एटीएम साल भर से मरम्मत के अभाव में बंद पड़ा था।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned