महापौर ने पेंड्री में सफाई व्यवस्था और निर्माणाधीन प्रधानमंत्री आवास का किया निरीक्षण ...

सफाई कराकर वार्डों पर दवाई का छिड़काव करने दिए निर्देश

By: Nitin Dongre

Published: 19 Mar 2020, 09:44 AM IST

राजनांदगांव. महापौर हेमा सुदेश देशमुख द्वारा आज पेन्ड्री वार्ड नं. 21 में सफाई व्यवस्था का जायजा लिया गया और निर्माणाधीन प्रधानमंत्री आवास के कार्यो की जानकारी ली तथा आईएचएसडीपी योजनांतर्गत निर्मित 1072 आवास के रहवासियों से मुलाकात की।

महापौर देशमुख सफाई व्यवस्था का जायजा लेने पेंड्री पहुंची और वहा की सड़कों व गलियों में घुमकर साफ-सफाई का जायजा लेकर आईएचएसडीपी योजनांतर्गत निर्मित 1072 आवास में निवासरत लोगों से मुलाकात कर उनसे समस्या के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी अजय यादव से कहा कि वार्ड में नियमित रूप सें सफाई कराकर कचरा उठवाया जाए और दवाई आदि का नियमित रूप से छिड़काव किया जाए ताकि ग्रामीण वार्ड में संक्रामक बिमारी न फैले। साथ ही आईएचएसडीपी योजनांतर्गत निर्मित आवास क्षेत्र के नालियों की सफाई नहीं होने की शिकायत पर गैंग लगाकर सफाई कराने और मलमा उठाने निर्देशित किया। उन्होंने आवास में निवासरत लोगों से भी साफ -सफाई रखने की अपील की।

समय सीमा पर कार्य पूर्ण कराने दिए निर्देश

निरीक्षण की कड़ी में महापौर देशमुख प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत निर्माणाधीन लगभग 700 यूनिट निर्माण कार्य का निरीक्षण की और समय सीमा में गुणवत्ता के साथ कार्य पूर्ण कराने के निर्देश उप अभियंता दिलीप मरकाम को दी। उन्होंने कहा कि वार्डो में चल रहे निर्माण कार्य की सतत मानिटरिंग करे एवं समय सीमा में कार्य पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग के प्रभारी सदस्य गणेश पवार, पार्षद पिंकी साहू, शकीला बेगम, शरद पटेल, पूर्व पार्षद अनुरूष ठाकुर, पार्षद प्रतिनिधि ईशाक खान, कमलेश साहू, स्वच्छता निरीक्षक राजेश मिश्रा सहित वार्ड के नासीर खान, सोनी सिंग, पप्पू खान आदि के अलावा निगम का स्वास्थ्य एवं तकनीकि अमला उपस्थित था।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned