महापौर ने कहा कोरोना वायरस संक्रमण काल में नागरिकों को नहीं होगी पेयजल की कमी ...

मटियामोती जलाशय से पेयजल आपूर्ति के लिए 31 को राजनांदगांव के लिए पानी छोड़ा जाएगा

By: Nitin Dongre

Published: 27 Mar 2020, 03:37 PM IST

राजनांदगांव. कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने एक दूसरे के बीच सब्जी बाजार में दूरी रखने को लेकर बाजार की नई व्यवस्था का महापौर हेमा देशमुख ने जायजा लिया। शिवनाथ नदी मोहारा एनीकट का जल स्तर कम होने के कारण रॉ वाटर प्रदाय के लिए महापौर हेमा सुदेश देशमुख के निर्देश पर निगम आयुक्त चंद्रकांत कौशिक द्वारा कार्यपालन अभियंता जल संसाधन विभाग बालोद को मटियामोती जलाशय से नगर निगम राजनांदगांव के लिए आरक्षित पानी मेें से पानी छोडऩे पत्र लिखा गया है। 31 मार्च को मटियामोती जलाशय से पानी छोडऩे की कार्रवाई की जाएगी।

निगम आयुक्त चंद्रकांत कौशिक ने बताया कि मोहारा एनीकट से नगर पालिक निगम राजनांदगांव के लिये पेयजल व्यवस्था के लिए लगातार पानी का उपयोग किया जा रहा है। साथ ही लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा भी अपने इंटकवेल से ग्रामीण पेयजल योजना अंतर्गत मोहारा एनीकट से लगातार पानी लिया जा रहा हैै। इन कारणों से मोहारा एनीकट का जल स्तर निरंतर कम हो रहा है। उन्होंने बताया कि आगामी ग्रीष्म कालीन पेयजल संकट को दृष्टिगत रखते हुए मोहारा एनीकट मेें रॉ वाटर की आवश्यकता है। अब नगर निगम की मांग पर मटियामोती जलाशय से 31 मार्च को पानी छोडऩे की कार्रवाई की जाएगी।

नहीं होगा पेयजल का संकट

महापौर हेमा सुदेश देशमुख ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण काल में नागरिकों को पेयजल संकट का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि संक्रमण से बचने गोल बाजार सब्जी मार्केट को फ्लाई ओवर के नीचे गुरूद्वारा चौक से गायत्री मंदिर चौक के बीच अस्थाई रूप से दुरियों के बीच स्थानांतरित कर दिया गया है।

महापौर ने की अपील

महापौर देशममुख ने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस अब हमारे शहर में भी आ गया है लेकिन हमें घबराना नहीं है, बल्कि सावधानी बरतनी है। लॉकडाउन में सहयोग करना है। अति आवश्यक होने पर ही मास्क एवं सेनिटाईजेशन का उपयोग करते हुए घर से बाहर निकलना है। संक्रमित व्यक्ति के निकट संपर्क में आने से बचना है, नियमित रूप से दिन में कई बार हाथों को हैंडवास, साबून एवं साफ पानी से धोना है। संक्रमित सामग्रियों के संपर्क में आने के बाद बिना हाथ धोए अपनी आंख, नाक और मुंह को नहीं छुना है। धैर्य रखकर सावधानी बरत कर, सुरक्षित रहकर ही हम इस कोरोना वायरस से लड़ सकते है।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned