कंटेनमेंट जोन सहित शासकीय कार्यालयों को पालिका ने किया सेनिटाइज ...

तीन क्वारंटाइन सेंटर जारी, रोके गए हैं प्रवासी

By: Nitin Dongre

Updated: 01 Jul 2020, 07:17 AM IST

खैरागढ़. शहर में मिले कोरोना संक्रमित मरीजों के बाद पालिका ने कंटेनमेंट जोन के साथ शासकीय कार्यालयों और वार्डों को सेनिटाइज करने अभियान शुरू कर दिया। मंगलवार को पालिका के सफाई अमले ने शहर में मिले मरीजों वाले इलाकों सिविल लाइन, गोल बाजार बख्शी मार्ग बरेठपारा, ईतवारी बाजार वार्ड के कंटेनमेंट जोन को सेनिटाइज किया। इसके बाद शासकीय कार्यालयों को सेनिटाइज करते एसडीएम कार्यालय, तहसीलदार कार्यालय, नायब तहसीलदार कार्यालय, स्टेट बैंक परिसर, पंजीयन कार्यालय, सिविल लाइन स्थित मंगल भवन पालिका कार्यालय शहर के जारी क्वारंटाइन सेंटरों को सेनिटाइज किया।

तीन क्वारंटाइन सेंटर जारी, रोके गए हैं प्रवासी

शहर में बनाए गए सात क्वारंटाइन सेंटरों में चार सेंटर प्रवासियों की अवधि पूरी होने के बाद बंद किए जा चुके हैं। अमलीडीह, सोनेसरार और धनेली के क्वारंटाइन सेंटरों में प्रवासियों के आने के बाद यहां रोके गए लोगों की व्यवस्था बनाई जा रही है जिसके कारण इन सेंटरों को भी सेनिटाइज कर संक्रमण रोकने अभियान चलाया गया। पालिका कर्मचारियों ने सेंटरों को भी सेनिटाइज किया। क्वारंटाइन सेंटरों के अलावा प्रवासियों के लिए पालिका प्रशासन द्वारा बनाए गए राहत शिविर के तहत जिला शिक्षा प्रशिक्षण संस्थान को भी सेनिटाइज किया। हालांकि यहां अब प्रवासियों की आवाजाही खत्म हो गई है लेकिन संस्थान में लगातार चले राहत शिविर के बाद किसी भी प्रकार की गतिविधियां शुरू करने पूर्व इसे सेनिटाइज करने के निर्देश दिए गए है।

वार्डों में शुरू होगा सेनिटाइज

शहर के प्रमुख शासकीय कार्यालयों को सेनिटाइज करने की प्रक्रिया जारी रहेगी। इसके साथ बुधवार से शहर के सभी वार्डों और प्रमुख मार्गो को सेनिटाइज करने प्रक्रिया शुरू होगी। शहर में कोरोन संक्रमण का फैलाव रोकने पालिका प्रशासन अपने स्तर पर अभियान चलाने में जुटा है। वार्डों को सेनिटाइज करने पालिकाध्यक्ष मीरा चोपड़ा ने अपने अध्यक्ष निधि से भी 25 हजार रू. की राशि त्वरित रूप से स्वीकृत की है ताकि सभी वार्डों को एक बार फिर से सेनिटाइज किया जा सके। इसके अलावा कवर्धा, राजनांदगांव मुख्य मार्ग के दोनों छोर, लांजी रोड, धमधा मार्ग, दुर्ग मार्ग सहित अन्य प्रमुख मार्गों में भी पालिका सेनेटाइज अभियान चलाएगा।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned