scriptआवेदनों की ऑनलाइन एंट्री प्रक्रिया पूरी एपीएल कार्ड पर अगले माह से मिलेगा राशन | The online entry process of applications will be rationed on the entir | Patrika News

आवेदनों की ऑनलाइन एंट्री प्रक्रिया पूरी एपीएल कार्ड पर अगले माह से मिलेगा राशन

locationराजनंदगांवPublished: Oct 13, 2019 09:43:42 pm

Submitted by:

Nakul Sinha

पीडीएस: सत्यापन सहित दस्तावेजों की जांच के बाद

The online entry process of applications will be rationed on the entire APL card from next month

आवेदनों की ऑनलाइन एंट्री प्रक्रिया पूरी एपीएल कार्ड पर अगले माह से मिलेगा राशन

राजनांदगांव / खैरागढ़. शहर भर से एपीएल राशनकार्ड धारकों के आवेदनों की ऑनलाइन एंट्री नगरपालिका ने समय से पहले ही पूरी कर ली है। समय पर पूरी कार्यवाही हुई तो अगले माह एपीएल राशन कार्डधारियों को भी राशन मिलने लगेगा। शहर भर में एपीएल राशनकार्ड बनाए जाने के लिए हर वर्ग से पूरे बीस वार्डो से 1457 आवेदन नगरपालिका को मिले थे। आवेदनों का सत्यापन सहित दस्तावेजों की जांच के बाद कुल 1434 आवेदन सही पाए गए थे। इन आवेदनों को जिलाधिकारी के निर्देश के बाद त्वरित रूप से ऑनलाइन एंट्री कराए जाने के निर्देश दिए गए थे। समय से पहले ही पालिका कर्मचारियों की सक्रियता के चलते पूरी आवेदनों की ऑनलाइन डाटा एंट्री प्रक्रिया पूरी कर ली गई।
२३ आवेदनों में दस्तावेजों की कमी पाई गई
ऑनलाइन एंट्री प्रक्रिया पूरी होने पर पालिका ने भी राहत की सांस ली है। उल्लेखनीय है कि ऑनलाइन एंट्री में नगरपालिका खैरागढ़ पूरे जिले में आगे रहा। दस दिन पहले ही डाटा एंट्री की प्रक्रिया पूरी कर ली गई। रोके गए 23 आवेदनों में दस्तावेजों की कमी होने पर आवेदकों से दस्तावेज मंगाकर कार्यवाही पूर्ण की गई। उसके बाद भी कुछ आवेदकों के एक से अधिक वार्डो में नाम होने के चलते ऐसे आवेदनों को निरस्त कर दिया गया। इन आवेदनों की डाटा एंट्री प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब प्रशासनिक कार्यवाही बची है। समय पर कार्यवाही पूर्ण की गई तो सभी 1434 एपीएल राशन कार्डधारियों को अगले माह से सरकारी राशन दुकानों से राशन मिलनें लगेगा।
अगले माह से एपीएल कार्डधारियों को मिलेगा राशन
सीएमओ नगरपालिका परिषद खैरागढ़ , पूजा पिल्ले ने कहा कि एपीएल राशनकार्ड के लिए आए आवेदनों की ऑनलाइन डाटा एंट्री निर्धारित समय से पहले ही कर्मचारियों ने मेहनत कर पूरी कर ली है। प्रशासनिक प्रक्रिया के बाद संभव है अगले महीने से राशन कार्डधारियों को राशन मिल सकेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो