जगह-जगह बन रहा कचरे का ढेर, पालिका नहीं दे रही ध्यान

जगह-जगह बन रहा कचरे का ढेर, पालिका नहीं दे रही ध्यान

Nakul Ram Sinha | Publish: Sep, 09 2018 12:04:10 PM (IST) Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

स्वच्छता अभियान की खुली पोल

राजनांदगांव / डोंगरगढ़. नगर के विभिन्न वार्डों में कचरे के ढेर स्वच्छता अभियान की पोल खोल रहे हैं नगर पालिका का ध्यान सफाई अभियान मैं नहीं है नगर के वार्ड नंबर 3 टिकरापारा जाने के मार्ग कर्बला चौक में इस तरह की परेशानी से नागरिक दो चार हो रहे हैं कचरों की ढेर के साथ साथ अघोषित मूत्रालय बन चुके।

हो रही परेशानी
इस मार्ग में महिलाओं को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है लोग सृजक बे झिझक खुलेआम लघुशंका के लिए मार्ग में ही खड़े हो जाते हैं जिससे महिलाओं को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ता है वही आस.पास रह रहे लोग गंदगी से खा से परेशान हैं लगातार शिकायत के बाद भी नगर पालिका इस ओर ध्यान नहीं दे रही नागरिकों ने बताया कि वह वार्ड पार्षद के साथ साथ पालिका कार्यालय में भी इस आशय की शिकायत कर चुके हैं किंतु ना तो पार्षद ध्यान दे रहे और ना ही पालिका इसकी सुध ले रही है इसलिए नागरिकों में खासा रोष व्याप्त है।

सड़कों में आवागमन बाधित
लगातार बह रहा है पानी वार्ड नंबर 3 टिकरापारा जाने के लिए अनन्या कॉलोनी में पानी की व्यवस्था निकासी की व्यवस्था बहाल करने के बाद भी नागरिक खासे परेशान हैं वार्ड वासियों ने बताया की पानी की पुरानी व्यवस्था पानी निकासी की पुरानी व्यवस्था बहाल करने से जहां पानी भर रहा था वह लोग तो परेशानी से मुक्त हो गए किंतु दूसरी ओर के रहवासी अब सड़क में लगातार पानी बहने के कारण परेशानी में है वार्ड वासियों ने तत्काल समुचित व्यवस्था करने की मांग की है।

रैली निकालकर दिया स्वच्छता का संदेश
डोंगरगढ़. सरस्वती शिशु मंदिर की बालिकाओं ने आज एक रैली निकाल कर नगर भ्रमण किया। यह रैली स्कूल से शुरू होकर खैरागढ़ रोड भ्रमण किया। इस दौरान विभिन्न स्लोगन के पोस्टर बनाकर नारे लगा कर स्वच्छता का संदेश दिया जिसमें उन्होंने स्वच्छता से रहने के फायदे दोहराये एवं देश को स्वच्छ रखने का संकल्प किया। रैली वापस स्कूल पहुंची जहां प्राचार्य प्रकाश यादव द्वारा सबको स्वच्छता का संकल्प दिलाया गया एवं स्वच्छ रहने के फायदे भी बताए गए।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned