महिला से छेडख़ानी करने वाले कांग्रेस के महामंत्री और ग्राम प्रमुख को पुलिस ने किया गिरफ्तार ...

विवाहिता के साथ छेडख़ानी और घर में बलात प्रवेश कर हमला करने के बाद धमकी भी दी थी

By: Nitin Dongre

Updated: 01 Aug 2020, 07:16 AM IST

डोंगरगांव. विवाहिता के साथ छेडख़ानी और घर में बलात प्रवेश कर हमला करने, धमकी दिए जाने जैसे मामलों में कांग्रेस कमेटी के महामंत्री व ग्राम प्रमुख को डोंगरगांव पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है, जहां से आरोपियों को जमानत पर रिहा किए जाने की अपुष्ट खबर है।

घटना पखवाड़े भर पूर्व ग्राम कुमरदा की है, जहां ब्लॉक कांग्रेस के महामंत्री लालचंद साहू व ग्राम प्रमुख किशन साहू पर एक विवाहिता द्वारा बलात घर में घुसकर अनैतिक संबंध बनाने की मांग तथा उसकी मर्यादा भंग करने व नहीं मानने पर पीडि़ता को डराने धमकाने का आरोप लगाया था। इस संदर्भ में थाना डोंगरगांव में उक्त दोनों आरोपियों के विरूद्ध पीडि़ता के द्वारा घटना दिवस 11 जुलाई को रात्रि 11 बजे डोंगरगांव थाने पहुंचकर अपनी आप बीती पुलिस को बताया गया था, लेकिन कार्रवाई के नाम पर उसे बैरंग लौटा दिया गया।

की थी एसपी से शिकायत

इसके बाद पीडि़ता ने मामले की शिकायत एसपी से की, जिसके बाद विगत 3 दिनों पूर्व इस मामले में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के महामंत्री तथा पूर्व विधायक प्रतिनिधि लालचंद साहू तथा ग्राम प्रमुख किशन साहू के विरुद्ध गत दिनों आईपीसी की धारा 509, 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया था।

गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया

वहीं पीडि़ता के सक्षम न्यायायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष दिए बयान के आधार पर पुलिस ने शुक्रवार को दोनों आरोपियों के विरूद्ध पूर्व में दर्ज प्रकरण में आईपीसी की धारा 452, 354 (क) व 506 को संलग्र किया गया है, जिसके आधार पर ही शुक्रवार को आरोपियों की गिरफ्तारी हुई और उन्हें न्यायालय में पेश किया गया।

बयान के आधार पर बढ़ाई धाराएं

नगर निरीक्षक केपी मरकाम ने कहा कि पीडि़ता द्वारा सक्षम न्यायायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष दिये बयान के आधार पर धाराएं बढ़ाई गई तथा आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned