scriptघर से बिना बताए निकले नाबालिग को पुलिस ने 24 घंटे में महाराष्ट्र में सकुशल बरामद किया … | The police recovered the minor in 24 hours in Maharashtra without leav | Patrika News

घर से बिना बताए निकले नाबालिग को पुलिस ने 24 घंटे में महाराष्ट्र में सकुशल बरामद किया …

locationराजनंदगांवPublished: May 23, 2020 08:02:01 am

Submitted by:

Nitin Dongre

शुक्रवार देर रात वापस पहुंचेगी टीम

The police recovered the minor in 24 hours in Maharashtra without leaving the house…

घर से बिना बताए निकले नाबालिग को पुलिस ने 24 घंटे में महाराष्ट्र में सकुशल बरामद किया …

खैरागढ़. बुधवार गुरूवार की रात घर से अचानक गायब हुए सोनारपारा निवासी नाबालिग बालक को पुलिस की तत्परता के चलते 24 घंटें में ही महाराष्ट्र के मेहकर इलाके में सकुशल बरामद कर लिया गया। इस मामले की सूचना मिलने के बाद राजनांदगांव एसपी जितेंद्र शुक्ल ने पूरी टीम को अलर्ट किया और नाबालिग सकुशल मिल गया।
खैरागढ़ के सोनारपारा निवासी सनत अग्रवाल का 15 वर्षीय पुत्र बुधवार गुरूवार की रात घर से निकल गया। इसकी जानकारी घरवालों को सुबह हुई पहले तो किसी ने ध्यान नहीं दिया लेकिन सुबह आठ बजे तक उसके घर नही लौटने पर परिजनों ने खोजबीन शुरू की। पतासाजी के बाद भी जानकारी नही मिलने पर नाबालिग के मातापिता पुलिस के पास पहुंचे और पुत्र के लापता होने की जानकारी दी।
एसपी के निर्देश के बाद आपरेशन तेज

घर से अचानक गायब हुए पुत्र की जानकारी के बाद अलर्ट हुई पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते नाबालिग की पतासाजी शुरू की। एसपी शुक्ल ने नाबालिग के फोन को सर्विलेंस में डालने के निर्देश दिए। प्रशिक्षु डीएसपी मयंक रणसिंह ने यह किया।
महाराष्ट्र में मिला लोकेशन

नाबालिग के मोबाइल लोकेशन की लगातार जानकारी लेने के दौरान गुरूवार सुबह के बाद लोकेशन महाराष्ट्र बताने लगा। पुलिस ने टीम तैयार कर रवाना की। मोबाइल लोकेशन शाम को महाराष्ट्र के अमरावती के आसपास बताने लगा जिसके बाद पुलिस ने महाराष्ट्र पुलिस से संपर्क कर नाबालिग की जानकारी दी। एसआई मनीष शेंडे के साथ नाबालिग के पिता और पुलिस टीम गुरूवार रात अमरावती रवाना हुई। वहां मेहकर पुलिस थाना में सूचना के बाद नाबालिग को देर रात पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया गया। शुक्रवार सुबह मेहकर पहुंची पुलिस ने नाबालिग को सकुशल वापस लाने की प्रक्रिया पूरी की और दोपहर को खैरागढ़ के लिए रवाना हुई। जिसके बाद परिजनों सहित पूरे शहर ने राहत की सांस ली और खैरागढ़ पुलिस की तत्परता के लिए साधुवाद दिया।
पहुंचने के बाद होगी पूछताछ

शुक्रवार को दोपहर बाद नाबालिग को खैरागढ़ लेकर निकली टीम के शुक्रवार देररात वापस आने के बाद नाबालिग से जानकारी लेने की तैयारी है। लॉकडाउन में वाहनों की कमी के बाद नाबालिग खैरागढ़ से कैसे सीधे महाराष्ट्र निकल गया। इस दौरान किस वाहन का कैसे उपयोग किया गया सब जानकारी फिलहाल बच्चें के वापस आने के बाद ही साफ होगी। इधर गुरूवार से शहर के सोशल मीडिया मे बच्चे के गुमशुदा होने की जानकारी दिनभर चलती रही। शुक्रवार को खैरागढ़ पुलिस के 24 घंटें में ही नाबालिग तक पहुंचने और उसकी वापसी के बाद सोशल मीडिया में खैरागढ़ पुलिस की सक्रियता और तत्परता की जमकर तारीफ हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो